Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

डीन जोन्स को परिवार ने दी नम आँखों से विदाई

डीन जोन्स
डीन जोन्स
ANALYST
Modified 07 Oct 2020, 23:11 IST
न्यूज़
Advertisement

हाल ही में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स का निधन हो गया। अब डीन जोन्स के परिवार ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में एक निजी कार्यक्रम में उन्हें 'अं‍तिम विदाई' दी। गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में शुमार डीन जोन्स का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। आपको बता दें डीन जोन्स आईपीएल 2020 में कमेंट्री के सिलसिले में मुंबई आए हुए थे। 

कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में इस समय भीड़ जमा होने पर पाबंदी है इसीलिए इस कार्यक्रम में केवल 10 लोगों ने शिरकत की, जिसमें डीन जोन्स की पत्नी जेन, दोनों बेटियां और परिवार के कुछ करीबी सदस्‍य शामिल थे।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान की हार के तीन बड़े कारण

डीन जोन्स को ऑस्ट्रेलियाई झंडे में रखा गया

डीन जोन्स को ताबूत में ऑस्ट्रेलियाई झंडे में रखा गया था। इस पर जोन्स की आस्ट्रेलियाई टेस्ट कैप का नंबर भी था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसके मुताबिक जोन्स को इस ऐतिहासिक मैदान का आखिरी चक्कर लगवाया गया।

डीन जोन्स की पत्नी जेन ने कहा, "पिछले सप्ताह से डीन को जो प्यार मिला है उसे देखकर हम अभिभूत हैं। लोगों ने जो समर्थन दिया है और जो यादें हमारे साथ साझा की हैं उसके लिए हमारे पास शुक्रिया अदा करने के लिए शब्द कम हैं।"

जेन ने मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड को इस कार्यक्रम के लिए उपयुक्त स्थान बताया है। उन्होंने आगे कहा, "एक परिवार के तौर पर यह काफी मुश्किल समय है, लेकिन मेरे दिमाग में अपने पति को विदाई देने के लिए एमसीजी के अलावा कोई और उपयुक्त जगह नहीं थी। उनके दोस्त एल्टन जॉन के संगीत से उनको विदाई दे कर उनको सम्मानित करने से बेहतर तरीका और क्या हो सकता है।

डीन जोन्स ने आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 3,631 रन अपने नाम किए हैं। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने 164 वनडे मैच खेले और 44.61 की उम्दा औसत से 6,068 रन अपने अपने नाम किए।

Published 07 Oct 2020, 23:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit