Create
Notifications

'केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मध्यक्रम में अच्छा विकल्प हो सकते हैं'

India Test Headshots Session
India Test Headshots Session
ANALYST

पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ आगामी पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में चोटिल शुभमन गिल की जगह लेने के लिए दो 'सीधे' विकल्प मयंक अग्रवाल और केएल राहुल चुने हैं। दासगुप्ता ने कहा कि राहुल की तुलना में अग्रवाल इंग्लिश परिस्थितियों में ओपनिंग के लिए अधिक उपयुक्त हैं। दासगुप्ता को लगता है कि राहुल अपनी रक्षात्मक तकनीक पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाए हैं।

यूट्यूब पर अपलोड किये गए एक वीडियो में दासगुप्ता ने कहा कि मध्यक्रम में राहुल की स्थिति बेहतर होगी जहां वह अपनी बेहतर आक्रमण प्रवृत्ति को अच्छे इस्तेमाल में ला सकते हैं।

दीप दासगुप्ता का बयान

उन्होंने कहा कि दो सीधे विकल्प हैं मयंक अग्रवाल और केएल राहुल। मेरा वोट मयंक अग्रवाल को जाता है। उन्होंने दो या तीन खराब प्रदर्शन किए थे लेकिन कुल मिलाकर मुझे लगता है कि उनका टेस्ट करियर भारत और विदेश दोनों जगह वास्तव में प्रभावशाली रहा है। केएल राहुल ने लाल गेंद या सफेद गेंद में जीवन भर शीर्ष क्रम में खेला है चाहे वह कर्नाटक के लिए हो या भारत के लिए।

दासगुप्ता ने राहुल के लिए आगे कहा कि जिस तरह से वह सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेल रहे हैं, उनकी तकनीक थोड़ी बदल गई है, वह अधिक आक्रामक हो गए हैं। उनकी आक्रमण तकनीक में सुधार हुआ है लेकिन रक्षात्मक तकनीक पर उन्होंने इतना ध्यान नहीं दिया है। इसलिए मुझे लगता है कि केएल राहुल के लिए जहां तक रेड-बॉल क्रिकेट का सवाल है, मध्यक्रम का एक बहुत अच्छा विकल्प है।

उल्लेखनीय है कि शुभमन गिल इंग्लैंड दौरे पर गए हैं लेकिन वह चोटिल हैं। ऐसे में बतौर ओपनर मंयक अग्रवाल और केएल राहुल में से कोई एक रोहित शर्मा के साथ खेल सकता है। हालांकि दीप दासगुप्ता ने मयंक अग्रवाल का समर्थन किया है लेकिन राहुल भी एक विकल्प हैं।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now