Create
Notifications

'रविन्द्र जडेजा इस समय बेन स्टोक्स की तरह खेल रहे हैं'

Australia v India: 2nd Test - Day 3
Australia v India: 2nd Test - Day 3
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता (Depp Dasgupta) ने ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की प्रशंसा की और यहां तक कि इस सप्ताह के शुरू में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत की जीत के बाद इंग्लैंड के सुपरस्टार बेन स्टोक्स के साथ उनकी तुलना भी की। दीप दासगुप्ता रविन्द्र जडेजा के ऑल राउंड प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं। रविन्द्र जडेजा ने बल्ले से बेहतरीन पारी के बाद मेलबर्न टेस्ट में गेंदबाजी से भी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए दासगुप्ता ने कहा कि जडेजा हमेशा से बल्लेबाजी में प्रतिभाशाली थे लेकिन उन्होंने इसे 2017 तक बिलकुल भी गंभीरता से नहीं लिया। जिस तरह से पिछले दो सालों में रविन्द्र जडेजा ने बल्लेबाजी की है, उसे देखते हुए विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के लिए वह मेरे ध्यान में थे। सामान्यतः लोग यह सोचते हैं कि जडेजा एक गेंदबाज है, जो बल्लेबाजी कर सकता है लेकिन टेस्ट में उनका ज्यादा उपयोग नहीं किया गया है।

रविन्द्र जडेजा की जमकर हुई तारीफ

दीप दासगुप्ता ने रविन्द्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि मैं हमेशा से सोचता था कि जडेजा कई बल्लेबाजों से बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं। हर प्रारूप में वह रन बना रहे हैं और पिछले साल वह टॉप रैंक टेस्ट गेंदबाज थे। इस समय वह जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं, वे बेन स्टोक्स के ब्रैकेट में हैं। मैंने आईपीएल में भी कहा था कि उन्हें चेन्नई के लिए नम्बर चार पर क्यों नहीं खिलाया जाता। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने दो तिहरे शतक जड़े हैं और वहां रन बनाना आसान नहीं होता।

Australia v India: 2nd Test - Day 3
Australia v India: 2nd Test - Day 3

गौरतलब है कि रविन्द्र जडेजा ने मेलबर्न टेस्ट मैच की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। जडेजा ने 57 रन की पारी खेलते हुए भारतीय टीम का स्कोर 300 के पार पहुँचाने में अहम योगदान दिया था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...