दीप दासगुप्ता ने बताया हार्दिक पांड्या को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए क्यों चुना गया

Nitesh
हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को चुने जाने का कारण बताया है। उन्होंने कहा कि इस वक्त डोमेस्टिक क्रिकेट ज्यादा नहीं हो रही है, इसीलिए हार्दिक पांड्या को टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुन लिया गया।

हार्दिक पांड्या को जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना गया था, तब काफी सवाल खड़े हुए थे। हालांकि दीप दासगुप्ता ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा " सबसे बड़ा कारण ये है कि इस वक्त ज्यादा डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं हो रहा है। जो घरेलू मैच खेले जा रहे हैं वो वनडे या टी20 फॉर्मेट में हैं। जब हमने विदेशी दौरे शुरु किए तो हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए काफी अहम हो गए। घर पर शायद आपको उनकी उतनी अहमियत पता ना चले क्योंकि आपके पास अश्विन, जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के रूप में स्पिन ऑलराउंडर का विकल्प है। लेकिन जैसे ही आप विदेशी दौरे पर जाते हैं वैसे ही हार्दिक पांड्या की अहमियत 10 गुना बढ़ जाती है।"

ये भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ और अर्जुन तेंदुलकर विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई के संभावित खिलाड़ियों में शामिल

टीम में होने से हार्दिक पांड्या की प्रोग्रेस पर नजर रखी जा सकेगी - दीप दासगुप्ता

भारतीय टीम इस साल जुलाई में इंंग्लैंड में जाकर भी पांच टेस्ट मैच खेलेगी और दीप दासगुप्ता का मानना है कि हार्दिक पांड्या की जरुरत काफी बढ़ जाएगी। उनके मुताबिक पांड्या के होने से टीम का बैलेंस काफी बढ़िया हो जाता है।

उन्होंने कहा "इंग्लैंड की एक बड़ी सीरीज आने वाली है। इसके अलावा भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जाने के पूरे आसार हैं। ऐसे में तब हार्दिक पांड्या टीम के लिए काफी अहम होंगे। मेरे हिसाब से टीम में उनका चयन इसलिए किया गया है ताकि ये देखा जा सके कि एक गेंदबाज के तौर पर उनका प्रोग्रेस कैसा रहता है।"

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिनके आईपीएल में योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है

Quick Links

Edited by Nitesh