Create

दीपक चाहर ने अपने छिपे हुए टैलेंट को लेकर किया बड़ा खुलासा

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की जीत में दीपक चाहर (Deepak Chahar) का भी अहम योगदान रहा है। चाहर ने मेजबान टीम के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाते हुए मैच में टीम की वापसी कराई, इसमें खतरनाक बैटिंग कर रहे असलंका का विकेट भी शामिल था। चाहर का हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह गिटार बजाते हुए दिखे हैं। इस टैलेंट को लेकिन उन्होंने प्रतिक्रिया दी है।

दीपक चाहर ने युजवेंद्र चहल के साथ बीसीसीआई के चल टीवी पर बताया कि उन्होंने चोटिल होने के बाद गिटार बजाना सीखा था। चाहर ने कहा कि मुझे लगा था कि क्रिकेट के अलावा और भी कुछ सीखना चाहिए, इसलिए मैंने गिटार सीखा। बचपन से क्रिकेट ही खेलते हुए आ रहा था, तब मैंने कुछ और भी चीजें सीखने के बारे में सोचा और गिटार बजाना शुरू कर दिया।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच को लेकर उन्होंने कहा कि शुरुआत में रन इसलिए गए क्योंकि दो फील्डर ही सीमा रेखा पर थे और गेंद भी स्विंग हुई थी। एकदिवसीय सीरीज के दौरान ऐसा नहीं था। उस समय गेंद भी स्विंग नहीं हुई थी। मुझे पावरप्ले में गेंदबाजी करना अच्छा लगता है।

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम को दूसरे वनडे में जीत दिलाने का श्रेय पूरी तरह से दीपक चाहर को ही जाता है। उन्होंने नाबाद 69 रनों की पारी खेलते हुए टीम इंडिया को मैच में 3 विकेट से जीत दिलाई थी। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में भी भारतीय टीम को विकेट की जरूरत थी, तब चाहर ने ही सेट हो चुके असलंका को चलता किया था। असलंका तेजी से रन बना रहे थे लेकिन चाहर ने उन्हें सीमा रेखा पर कैच कराते हुए पवेलियन की राह दिखाई। यहाँ से मैच पूरी तरह से बदल गया और श्रीलंकाई टीम रन भी नहीं बना पाई।

तीन मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतकर भारतीय टीम ने मनोवैज्ञानिक दबाव भी श्रीलंकाई टीम पर बनाया है और बढ़त भी हासिल की है। इस मैच में जीत से दूसरे टी20 मैच में खिलाड़ियों के हौसले बुलंद होंगे। देखना होगा कि अगले मैच में मेजबानों की रणनीति क्या होगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment