Create
Notifications

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह नई आईपीएल टीम के लिए लगाएंगे बोली: रिपोर्ट

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह आईपीएल की नई टीम की बोली लगा सकते हैं
दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह आईपीएल की नई टीम की बोली लगा सकते हैं
Vivek Goel
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दो नई टीमों जोड़ी जाएंगी। अब यह टूर्नामेंट आठ के बजाय 10 टीमों के बीच खेला जाएगा। आईपीएल की शासकीय ईकाई ने आगामी सीजन के लिए दो नई टीमों के अधिकार हासिल करने के लिए आमंत्रण भेजा है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बॉलीवुड स्‍टार कपल दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) लीग में नई फ्रेंचाइजी के लिए बोली लगा सकते हैं।

बॉलीवुड स्‍टार्स की लीग में दिलचस्‍पी की ताजा खबर यह है कि टीम के मालिकाना हक की रेस पहले की तुलना में सबसे बड़ी हो चुकी है। इससे पहले अडानी ग्रुप और आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप दोनों रेस में थे कि आईपीएल 2022 की नई टीमों के लिए बोली लगाएंगे।

हालांकि, अब इस रेस का दायरा बढ़ गया है क्‍योंकि रिपोर्ट्स मिली है कि इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल क्‍लब मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के मालिकों ने भी टीम खरीदने में दिलचस्‍पी दिखाई है। अब आउटलुक ने रिपोर्ट रिलीज की है कि एक्‍टर कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह नई टीम के लिए बोली लगाएंगे।

आईपीएल 2022 की नई टीमों की मांग ऊंची

बॉलीवुड हस्तियों का आईपीएल से जुड़ना नया नहीं है। कोलकाता नाइटराइडर्स के सह-मालिक बॉलीवुड सुपरस्‍टार शाहरुख खान और जूही चावला हैं। वहीं प्रीटि जिंटा के पास पंजाब किंग्‍स के स्‍टेक्‍स हैं। इसके अलावा दीपिका पादुकोण का आईपीएल टीम खरीदना हैरानीभरा नहीं होगा क्‍योंकि उनका परिवार खेल पृष्‍ठभूमि का है।

दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण पूर्व ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियन हैं। रणवीर का भी खेल से गहरा लगाव है और वह इंग्लिश प्रीमियर लीग व दुनिया की सबसे लोकप्रिय बास्‍केटबॉल लीग के ब्रांड एम्‍बेस्‍डर हैं।

रिपोर्ट में कहा गया, 'इस समय अडानी, आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप, ग्‍लेजर परिवार सभी ने नई टीमों को खरीदने में दिलचस्‍पी दिखाई है। इसके अलावा फार्मा कंपनी जैसे टोरेंट फार्मा और अरबिंदो फार्मा ने भी बोली के दस्‍तावेज लिए हैं। सिंगापुर आधारित प्राइवेट इक्विटी फर्म और अमेरिका आधारित वेंचर कैपिटलिस्‍ट ने भी दस्‍तावेज खरीदे हैं। जिंदल पावर एंड स्‍टील के नवीन जिंदल ने भी संभावित कटक फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक खरीदने में दिलचस्‍पी दिखाई है।'

अब तक कुछ भी तय नहीं हुआ है क्‍योंकि बोली की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि बीसीसीआई आईपीएल 2022 के लिए अधिकार उन्‍हें नहीं देना चाहता, जिनकी भारत में कंपनी नहीं है। आईपीएल में नई टीम की फाइट बेहतर हो रही है और जीतने की बोली सिर्फ बढ़ती जा रही है। विशेषज्ञों के मुताबिक 10 साल लाइसेंस के साथ नई टीम की बोली 375 से 425 मिलियन यूएस डॉलर तक में तय हो सकती है।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now