Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स ने अजिंक्य रहाणे के कोच को अपनी टीम का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स
SENIOR ANALYST
Modified 07 Jan 2021
न्यूज़

आईपीएल (IPL) 2021 की तैयारियां दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अभी से शुरु कर दी हैं। दिल्ली की टीम ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज प्रवीण आमरे को अपना असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है। प्रवीण आमरे दिल्ली कैपिटल्स के ही प्रमुख खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के भी कोच रह चुके हैं।

प्रवीण आमरे इससे पहले भी दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम कर चुके हैं। 2014 से लेकर 2019 तक वो टीम के टैलेंट हेड स्काउट थे। अब एक बार फिर उन्होंने अपनी पुरानी टीम में वापसी की है। इससे पहले प्रवीण आमरे 2019 से ही मुंबई इंडियंस टीम के साथ टैलेंट स्काउट के तौर पर जुड़े हुए थे। इसके अलावा तीन रणजी ट्रॉफी सीजन में उन्होंने मुंबई टीम की भी कोचिंग की। प्रवीण आमरे ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए 11 टेस्ट और 37 वनडे मुकाबले खेले थे।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टेस्ट टीम से बाहर किए जा सकते हैं

प्रवीण आमरे ने अपनी नियुक्ति पर जताई खुशी

अपनी नियुक्ति के बाद उन्होंने कहा "इस मौके के लिए मैं दिल्ली कैपिटल्स टीम मैनेजमेंट का आभार प्रकट करता हूं। आईपीएल 2020 में टीम ने पहली बार फाइनल तक का सफर तय किया था। ऐसे में मैंने काफी सही समय पर वापसी की है। मैं रिकी पोंटिंग और अन्य खिलाड़ियों के साथ दोबारा काम करने को लेकर उत्साहित हूं।"

दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज मल्होत्रा ने भी प्रवीण आमरे की नियुक्ति पर खुशी जताई। उन्होंने कहा "हमारी टीम के कोर प्लेयर इंडियन हैं और कोचिंग स्टाफ में भी यही बात लागू होती है। प्रवीण आमरे को इंडियन डोमेस्टिक सिस्टम के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ को दिल्ली की टीम में लाने में उनका काफी बड़ा योगदान था। उनका अनुभव एक बार फिर हमारे काफी काम आएगा।"

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लेना चाहिए था

Published 07 Jan 2021, 09:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now