डेवन कॉनवे और रचिन रविंद्र ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी वाली लिस्ट में बनाई जगह, पहले T20I में हासिल की बड़ी उपलब्धि

डेवन कॉनवे और रचिन रविंद्र
डेवन कॉनवे और रचिन रविंद्र

वेलिंग्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज (NZ vs AUS) के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला और टीम ने 20 ओवर में 215/3 का स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने का श्रेय ओपनर डेवन कॉनवे और नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये ऑलराउंडर रचिन रविंद्र को जाता है, जिन्होंने बेहतरीन पारियां खेली और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I में अपनी टीम की तरफ से तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी बनाया। इस साझेदारी में कॉनवे ने 37 रनों का ही योगदान दिया। वहीं, रचिन ने 68 रनों का योगदान दिया और अपना पहला T20I अर्धशतक भी पूरा किया।

मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो शुरुआत से ही सही साबित होता नजर आया। फिन एलन (17 गेंद 32*) ने डेवन कॉनवे (46 गेंद 63) के साथ मिलकर 61 रनों की शुरुआत दिलाई। यहाँ से कॉनवे को रचिन रविंद्र का साथ मिला और इन दोनों ने स्कोर को पहले 100 और फिर 150 के पार पहुँचाने का काम किया। इनके बीच 64 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी हुई। इस तरह इन दोनों की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरी सबसे बड़ी T20I साझेदारी की उपलब्धि हासिल की। इससे पहले डेवन कॉनवे ने ही मार्टिन गप्टिल के साथ साल 2021 में वेलिंग्टन में ही खेले गए मुकाबले में 106 रन जोड़े थे और तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी की थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो की जोड़ी के नाम दर्ज है। इन दोनों ने साल 2018 में ओपनिंग करते हुए 132 रन जोड़े थे। वहीं, इस मामले में दूसरे स्थान पर गप्टिल के साथ केन विलियमसन मौजूद हैं। गप्टिल और विलियमसन की जोड़ी ने साल 2021 में डुनेडिन में खेले गए मुकाबले में दूसरे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar