Create

टेस्ट डेब्यू करते ही मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए डेवोन कॉनवे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v New Zealand: Day 2 - Second Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 2 - Second Test LV= Insurance Test Series

न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने इंग्लैंड (England) को एजबेस्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 8 विकेट से हराकर सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमा लिया। कीवी टीम ने 38 रनों का लक्ष्य दो विकेट खोकर हासिल करते हुए सीरीज में जीत दर्ज की। डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने सीरीज में धाकड़ बल्लेबाजी की और रोरी बर्न्स के साथ संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए। पहली बार खेलते हुए इस स्तर पर पहुंचने को लेकर कॉनवे ने बड़ी प्रतिक्रिया दी।

मैच के बाद कॉनवे ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड में यहां जीतना बहुत खास अहसास है। बहुत खास अहसास और इसमें डूबने में कुछ समय लगेगा। यह एक अच्छी चुनौती रही है और मेरे लिए बहुत रोमांचक है। टॉम से सीखने में मदद मिली। यह एक बड़ा कदम है और आप विश्व स्तरीय गेंदबाजों के खिलाफ खेलते हुए खुद की प्रक्रिया पर भरोसा करते हुए हर गेंद खेलते हैं।

डेवोन कॉनवे का पूरा बयान

उन्होंने कहा कि यह गेंद को देखते हुए उस पल क्रीज पर टिकने के बारे में है। दुर्भाग्य से दूसरे टेस्ट मैच में मैंने एक सीधा डाउन द थ्रोट खेला और मुझे पता था कि मेरे लिए यह अच्छा रहा है। अब मैं वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए उत्साहित हूँ और हम सब इसका बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं।

England v New Zealand: Day 4 - Second Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 4 - Second Test LV= Insurance Test Series

उल्लेखनीय है कि डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ही धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए एक दोहरा शतक जमा दिया। लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू शतक जड़ने वाले वह तीसरे मेहमान बल्लेबाज बन गए। इसके बाद भी वह नहीं रुके और दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 80 रनों की पारी खेली। पहली बार टेस्ट सीरीज खेलते हुए इस तरह का प्रदर्शन हैरान करने वाला है। इस सीरीज में जीत के बाद कीवी टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment