न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, दिग्गज बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ चौथे टी20 मैच से हुआ बाहर

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 3

पाकिस्तान के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। कॉनवे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और इसी वजह से अब वो इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह पर चाड बॉवेस को कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

डेवोन कॉनवे के अलावा गेंदबाजी कोच आंद्रे एडम्स भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं और वो भी चौथे टी20 का हिस्सा नहीं होंगे। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर कैंटरबरी मेंस डेवलपमेंट के कोच ब्रेंडन डॉन्कर्स को टीम में शामिल किया गया है। कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद डेवोन कॉनवे और आंद्रे एडम्स दोनों को क्राइस्टचर्च के होटल में आइसोलेशन में रखा गया है। अगर कॉनवे का कोरोना टेस्ट निगेटिव आता है, तभी वो पांचवें और आखिरी टी20 में खेल पाएंगे। इससे पहले टीम के दिग्गज स्पिनर मिचेल सैंटनर भी कोरोना का शिकार हुए थे और इसी वजह से उन्हें पहले टी20 मुकाबले से बाहर होना पड़ा था।

डेवोन कॉनवे को टीम होटल में आइसोलेशन में रखा गया है

न्यूजीलैंड टीम ने ट्विटर के माध्यम से कॉनवे के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। बोर्ड ने अपने ट्वीट में कहा,

डेवोन कॉनवे कोरोना की वजह से चौथे टी20 मैच से बाहर हो गए हैं। वो क्राइस्टर्च में टीम होटल में आइसोलेशन में हैं। कैंटरबरी किंग्स के बल्लेबाज चाड बॉवेस कवर के तौर पर टीम का हिस्सा होंगे।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीसरे टी20 मुकाबले में 45 रनों से बुरी तरह से हरा दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम पूरे ओवर खेलकर 179/7 का स्कोर ही बना सकी थी। न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 3-0 से आगे है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता