फाइनल मैच में भारतीय विकेटकीपर ने दक्षिण अफ्रीका को किया था सपोर्ट, खुद किया बड़ा खुलासा

ध्रुव जुरेल ने दक्षिण अफ्रीका को सपोर्ट किया था
ध्रुव जुरेल ने दक्षिण अफ्रीका को सपोर्ट किया था

Dhruv Jurel Supported South Africa in Final Match : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल को लेकर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि फाइनल मुकाबले में वो भारतीय टीम की बजाय दक्षिण अफ्रीका को सपोर्ट कर रहे थे। ध्रुव जुरेल ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि जब तक वो टीम इंडिया को सपोर्ट कर रहे थे, टीम हार रही थी लेकिन जैसे ही उन्होंने साउथ अफ्रीका को सपोर्ट करना शुरु किया भारतीय टीम जीतने लगी।

टीम इंडिया ने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 13 साल बाद वर्ल्ड कप की कोई ट्रॉफी जीती। भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था और इससे पहले 2022 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया को शिकस्त मिली थी। हालांकि अब जाकर टीम ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली है।

फाइनल मैच में एक समय टीम इंडिया की हालत खराब हो गई थी। हेनरिक क्लासेन ने अपनी धुआंधार पारी से मैच को पूरी तरह से एकतरफा कर दिया था। एक समय साउथ अफ्रीका को जीत के लिए आखिरी 30 गेंद पर 30 रन चाहिए थे और यहां से भारतीय टीम का जीतना काफी मुश्किल लग रहा था। हालांकि इसके बाद जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से टीम की मैच में वापसी करा दी।

मैंने दक्षिण अफ्रीका को सपोर्ट किया और भारत जीत गया - ध्रुव जुरेल

ध्रुव जुरेल के मुताबिक जब तक वो भारतीय टीम को सपोर्ट कर रहे थे, साउथ अफ्रीका काफी अच्छी पोजिशन में आ गई थी। उन्होंने बीसीसीआई टीवी पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं जब तक यह बोल रहा था कि इंडिया जीत जाए तो साउथ अफ्रीका जीत रही थी। फिर मैंने क्या किया, मैंने बोला कि साउथ अफ्रीका जीत जाए तो फिर इसका उल्टा हो गया और भारतीय टीम मुकाबला जीत गई। मैं एक बच्चे की तरह इसे सेलिब्रेट कर रहा था।

आपको बता दें कि ध्रुव जुरेल इस वक्त जिम्बाब्वे टूर पर हैं। शुभमन गिल की कप्तानी में युवा टीम जिम्बाब्वे दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए गई हुई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now