Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे दिन ही पहला टेस्ट गंवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Northamptonshire v Yorkshire - LV= Insurance County Championship
Northamptonshire v Yorkshire - LV= Insurance County Championship
Neeraj Pandey

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की टीम को बुरी हार मिली है। मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम 10 विकेट से मुकाबला हार गई। श्रीलंका के लिए सबसे शर्मनाक बात रही कि मैच की दोनों पारियों में वे 250 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। दूसरी बारी में तो उनकी बल्लेबाजी और भी निराशाजनक और पूरी टीम केवल 113 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई। इस हार के बाद श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने अपनी निराशा जाहिर की है। करुणारत्ने ने कहा,

काफी निराश हूं। टॉस जीतने के बाद 212 के स्कोर पर आउट होना निराशाजनक है। गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी बल्लेबाजी की। बल्लेबाजी यूनिट के रूप में हमें अच्छा करना होगा। हमारे पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं और हमें पता था कि टर्न मिलने वाला है। हमने कई खराब फैसले लिए।

"स्पिन गेंदबाजों ने किया अच्छा काम"- करुणारत्ने

बल्लेबाजों की अपेक्षा श्रीलंका के गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी ठीक रहा था। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों ने प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए सात विकेट हासिल किए थे। ऑस्ट्रेलिया भी अपनी पहली पारी में बड़ी मुश्किल से 321 रन बना पाई थी। करुणारत्ने ने अपने स्पिन गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा,

इस स्पिन विकल्प के साथ हम लंबे समय से खेलते आ रहे हैं। वे यहां पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। स्पिनर्स ने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की। रमेश ने काफी शानदार गेंदबाजी की, लेकिन अन्य लोगों से उन्हें समर्थन नहीं मिला। जब हमने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की तो लियोन के खिलाफ खेलना आसान नहीं था क्योंकि गेंद काफी ज्यादा घूम रही थी।

यह मैच पूरी तरह से स्पिनर्स के नाम रहा और पहले दिन से ही उन्हें मदद मिल रही थी। मैच में गिरे 30 में से 25 विकेट स्पिनर्स के नाम रहे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...