Create
Notifications

3 भारतीय अनकैप्ड फास्ट बॉलर्स जिन्होंने दिनेश कार्तिक को किया सबसे ज्यादा प्रभावित

दिनेश कार्तिक - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Image - IPL)
दिनेश कार्तिक - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Image - IPL)
Devesh Jha

IPL 2022 में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने काफी नाम कमाया है। दिनेश कार्तिक ने इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से खेलते हुए फिनिशर की भूमिका निभाई है। उन्होंने इस साल करीब 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और अपनी टीम को जीत दिलाई है। इसी वजह से अब क्रिकेट एक्सपर्ट्स उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के स्क्वॉड में रखना चाहते हैं।

खैर, दिनेश कार्तिक भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करेंगे या नहीं, इसका जवाब तो आने वाले कुछ महीनों में मिल ही जाएगा लेकिन दिनेश कार्तिक ने भारतीय सेलेक्टर्स को आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले तीन सबसे अच्छे गेंदबाजों का सुझाव जरूर दिया है।

आईसीसी रिव्यू (ICC Review) के एक लेटेस्ट एपिसोड में दिनेश कार्तिक ने कहा कि उन्हें आईपीएल 2022 में तीन अनकैप्ड इंडियन पेसर्स ने काफी प्रभावित किया है।

3 भारतीय अनकैप्ड फास्ट बॉलर्स जिन्होंने दिनेश कार्तिक को किया सबसे ज्यादा प्रभावित

#3 मोहसिन खान - लखनऊ सुपर जायंट्स

मोहसिन खान - लखनऊ सुपर जायंट्स (Image - IPL)
मोहसिन खान - लखनऊ सुपर जायंट्स (Image - IPL)

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के इस बाएं हाथ के गेंदबाज ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को खुश किया है। मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने अभी तक 8 आईपीएल मैच खेलें हैं, जिसमें सिर्फ 5.93 की इकोनॉमी रेट के साथ 13 विकेट लिए हैं।

दिनेश कार्तिक ने उनके बारे में कहा,

उन्हें आईपीएल में थोड़ी देर से मौका मिला लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया है। उनकी गेंद में काफी धार होती है। उन्होंने इस सीजन कुछ शानदार स्पेल्स किए हैं। उन्होंने लगातार 6 रन प्रति ओवर से भी कम की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी की है। इसके अलावा उनकी धीमी गेंद ने भी मुझे काफी प्रभावित किया है।

#2 यश दयाल - गुजरात टाइटन्स

यश दयाल - गुजरात टाइटन्स (Image - IPL)
यश दयाल - गुजरात टाइटन्स (Image - IPL)

दिनेश कार्तिक की लिस्ट में दूसरा नाम यश दयाल (Yash Dayal) का है। गुजरात टाइटन्स (GT) की ओर से खेलने वाले यश दयाल ने अभी तक 7 मैचों में 9.28 की इकोनॉमी रेट से 9 विकेट चटकाए हैं।

दिनेश कार्तिक ने यश दयाल के बारे में कहा,

दयाल ने अपने पहले आईपीएल में ही बड़ी छाप छोड़ दी है। उनके रूप में गुजरात ने एक शानदार खिलाड़ी ढूंढा है। बाएं हाथ के गेंदबाज के पास नई बॉल को दोनों तरफ घुमाने की क्षमता है। मैंने उनकी गेंदबाजी का काफी आनंद उठाया है।

#1 अर्शदीप सिंह - पंजाब किंग्स

अर्शदीप सिंह - पंजाब किंग्स (Image - IPL)
अर्शदीप सिंह - पंजाब किंग्स (Image - IPL)

दिनेश कार्तिक की लिस्ट में पहला नाम पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाड़ी अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का है। अर्शदीप सिंह ने आईपीएल के इस सीजन में अभी तक के 13 मैचों में 7.82 की इकोनॉमी रेट से 10 विकेट लिए हैं।

दिनेश कार्तिक ने अर्शदीप सिंह के बारे में कहा,

मैं इनसे काफी इंप्रेस हूं। वह डेथ ओवर्स में काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने काफी अच्छी यॉर्कर्स डाली हैं और उनका कंट्रोल भी काफी अच्छा है। उनकी टीम में उनके साथ एक वर्ल्ड क्लास बॉलर (कगिसो रबाडा) भी है, फिर भी अर्शदीप अपने ऊपर जिम्मेदारी लेते हैं और उसे अच्छी तरीके से निभाते हुए गेम इंज्वॉय करते हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...