IPL 2020: एबी डीविलियर्स की पारी को लेकर दिनेश कार्तिक का बयान

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

सोमवार को शारजाह में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 82 रनों से करारी शिकस्त दी। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने बैंगलोर के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की बल्लेबाजी को लेकर बयान दिया है। दिनेश कार्तिक ने एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी को शानदार बताया। दिनेश कार्तिक का मानना है कि एबी डीविलियर्स की बल्लेबाजी ने मैच में अंतर पैदा किया। इसके अलवा दिनेश कार्तिक ने टॉम बैंटन की बल्लेबाजी क्रम को भी लेकर प्रतिक्रिया दी है।

दिनेश कार्तिक का बयान

दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "मुझे लगता है कि मैच में हमारे पास कुछ मौके बने थे लेकिन एबी डीविलियर्स के कुछ शॉट्स के साथ वह दूर हो गए। उन्होंने दिखाया कि वह इतने शानदार खिलाड़ी क्यों हैं। अंतिम पांच ओवरों में 80 रन बनाना आसान नहीं था, उन्होंने इसे आसान बना दिया।"

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

कोलकाता के कप्तान ने आगे कहा, "एबी डीविलियर्स खतरनाक बल्लेबाज है क्योंकि जिस तरह से वह क्रीज पर घूमते है, उनके खिलाफ गेंदबाजी करना आसान नहीं होता। कुल मिलाकर जिस अंदाज में उन्होंने बल्लेबाजी की वह शानदार था।"

टॉम बैंटन के बल्लेबाजी क्रम को लेकर कार्तिक ने आगे कहा, "एक बार जब आप टॉम बैंटन को टीम में शामिल करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह बतौर सलामी बल्लेबाज ही खेलेंगे। दूसरी तरफ राहुल त्रिपाठी किसी भी नंबर पर मैच की परिस्थिति के अनुकूल ढल सकते हैं। इसलिए हमने यह सुनिश्चित किया कि बैंटन ओपन करेंगे।"

आपको बता दें शारजाह में खेले गए आईपीएल 2020 के 28वें मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 194/2 का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में कोलकाता 9 विकेट खोकर 112 रन ही बना सकी। बैंगलोर की ओर से एबी डीविलियर्स (73 रन, 33 गेंद) ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के भी जड़े।

Quick Links

App download animated image Get the free App now