Create
Notifications

"बाबर आज़म सभी प्रारूप में नम्बर एक रैंक वाले पहले बल्लेबाज हो सकते हैं," दिनेश कार्तिक का बयान

बाबर आज़म ने पिछले कुछ वर्षों में धाकड़ खेल दिखाया है
बाबर आज़म ने पिछले कुछ वर्षों में धाकड़ खेल दिखाया है
निरंजन

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बाबर आज़म (Babar Azam) को लेकर बड़ा बयान दिया है। कार्तिक का कहना है कि पाकिस्तान के कप्तान हर प्रारूप में नम्बर एक रैंक बल्लेबाज बनने वाले पहले खिलाड़ी हो सकते हैं। कार्तिक ने कहा कि बाबर आज़म में वह क्षमता मौजूद है।

आईसीसी रिव्यू में कार्तिक ने कहा कि बाबर आज़म सभी प्रारूप में नम्बर एक रैंक हासिल करने की क्षमता रखते हैं। वह उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं जो अपने बल्लेबाजी कौशल के चरम पर हैं। उनके पास कुछ टेस्ट मैच भी आने वाले हैं।

कार्तिक ने आगे कहा कि वह खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार रहे हैं और उन्होंने विभिन्न बल्लेबाजी स्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि उनके पास क्षमता है। उसे पाकिस्तान के सभी फॉलोवर मिले हैं जो उनको अपने देश के लिए विशेष काम करने के लिए बहुतायत में मदद कर रहे हैं। जब मैं उनको देखता हूँ तो दो चीजों पर अटक जाता हूँ। उनकी बल्लेबाजी का संतुलन और स्ट्राइकिंग पॉइंट। फ्रंटफुट हो या बैकफुट हो, उनकी आँखों के नीचे से गेंद को मारने की क्षमता अभूतपूर्व रही है।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि लम्बे प्रारूप में बाबर आज़म भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के 'बिग फोर' के बाद दुनिया में पांचवें स्थान पर हैं। बाबर अलग-अलग परिस्थितियों के अनुसार लगातार आगे सीखते रहेंगे।

गौरतलब है कि बाबर आज़म ने पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर प्रारूप में अपना धाकड़ प्रदर्शन किया है। हालांकि सफेद गेंद क्रिकेट की तुलना में टेस्ट क्रिकेट में वह उतने बेहतरीन नहीं रहे हैं। समय के साथ उनको इस प्रारूप में भी बेहतर सफलता मिल सकती है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...