जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ जो किया उसके बारे में केवल मैंने सुना था कि सुनील गावस्कर ने ऐसा किया था, कार्तिक की प्रतिक्रिया

Nitesh
Pakistan v England - First Test Match: Day Four
Pakistan v England - First Test Match: Day Four

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने जो रूट (Joe Root) के पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जो रूट ने जो किया है टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पहली बार उन्होंने देखा है। कार्तिक के मुताबिक उन्होंने केवल सुन रखा था कि एक बार सुनील गावस्कर ने डोमेस्टिक मैच में बाएं हाथ से बल्लेबाजी की थी।

दरअसल पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। जो रूट ने दूसरी पारी में बेहतरीन अर्धशतक लगाया। हालांकि जैसे ही उन्होंने अपने 50 रन पूरे किए वो लेग स्पिनर जाहिद महमूद के खिलाफ बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने लगे। उनकी इस तरह की बल्लेबाजी से हर कोई हैरान रह गया।

जो रूट ने जो किया वो चीज मैंने पहली बार टेस्ट में देखी है - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने जो रूट के इस तरह के बैटिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करके कहा 'मैंने कई चीजें देखी हैं लेकिन जो रूट ने टेस्ट मैच में जो किया वो मेरे लिए इस तरह का पहला एक्सपीरियंस है। मैंने केवल सुना था कि एक बार सुनील गावस्कर ने डोमेस्टिक क्रिकेट में इस तरह की बल्लेबाजी की थी। ये गेम हर एक फॉर्मेट में चेंज हो रहा है और खिलाड़ी परिस्थितियों के हिसाब से खुद को एडाप्ट करने के बारे में सोचते हैं।'

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी शानदार रही। टीम ने पहली पारी में 657 रन बनाए और दूसरी पारी में 7 विकेट पर 264 रन बनाए। पहली पारी में टीम की तरफ से चार बल्लेबाजों ने शतक लगाया। जो रूट की अगर बात करें तो पहली पारी में उन्होंने 23 रन बनाए और दूसरी पारी में 73 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को एक अच्छी स्थिति में पहुंचाया।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now