Create

पहली पारी में अश्विन के विकेट नहीं ले पाने को लेकर दिनेश कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रविचंद्रन अश्विन पहली पारी में एक भी विकेट नहीं ले पाए
रविचंद्रन अश्विन पहली पारी में एक भी विकेट नहीं ले पाए

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) के गेंदबाजी नहीं करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कार्तिक का मानना है कि अश्विन पहली पारी में विकेट इसलिए नहीं ले पाए क्योंकि वो डिफेंसिव रोल निभा रहे थे। अगर वो एक विकेट चटका देते हैं तो फिर अपने बेस्ट फॉर्म में लौट सकते हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचूरियन टेस्ट मैच में अब तक कुल मिलाकर 21 विकेट गिरे। तेज गेंदबाजों का अभी तक बोलबाला रहा है। भारतीय टीम ने मेजबान टीम को सिर्फ 197 रनों पर ही समेट दिया। हालांकि इस दौरान अश्विन को एक भी विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने डिफेंसिव गेंदबाजी ही की। उनका रोल सिर्फ एक छोर से टाइट गेंदबाजी ही करना था।

अश्विन दूसरी पारी में प्रभावित कर सकते हैं - दिनेश कार्तिक

क्रिकबज्ज चैटर पर बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक से अश्विन के रोल के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा कि अश्विन दूसरी पारी में ज्यादा प्रभाव डाल सकते हैं। कार्तिक ने कहा,

निश्चित तौर पर वो पहली पारी से ज्यादा दूसरी पारी में प्रभाव डाल सकते हैं। पहली पारी में जिस स्थिति में उन्होंने गेंदबाजी की वो काफी अलग थी। विराट कोहली को तेज गेंदबाजों को ब्रेक देने की जरूरत थी और इसी वजह से अश्विन के खिलाफ उन्होंने डिफेंसिव गेंदबाजी लगाई। अश्विन आमतौर पर आक्रामक गेंदबाजी करते हैं और दूसरी पारी में काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। तीसरे दिन के बाद भारत ने दूसरी पारी में 16/1 का स्कोर बना लिया है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 197 रन पर सिमट गयी थी। भारत की कुल बढ़त 146 रन की हो गयी है। क्रीज़ पर केएल राहुल 5 तथा शार्दुल ठाकुर 4 रन बनाकर नाबाद थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment