Create
Notifications

विराट कोहली की कप्तानी में खेलना मेरे लिए सौभाग्य है : दिनेश कार्तिक

Rahul

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई टी20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए अंतिम 15 में शामिल हुए दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज सीरीज के बाद टीम में वापसी की। हालांकि उन्हें इस सीरीज में खेले गए दोनों मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन आगामी न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज के लिए उनका चयन फिर से भारतीय टीम में कर लिया गया। कार्तिक को केएल राहुल के स्थान पर टीम में जगह दी गई। मौजूदा भारतीय टीम के लगातार अच्छे प्रदर्शन को लेकर कार्तिक ने अपने विचार व्यक्त किये और साथ ही उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में खेलने को सौभाग्य माना है।

32 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के मौजूदा फॉर्म और भविष्य को लेकर विराट कोहली की कप्तानी पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए एक निजी न्यूज़ एजेंसी से कहा कि मुझे गर्व है कि मैं ऐसी टीम हिस्सा हूँ, जो आने वाले वर्षों में एक विरासत लिखने वाली है। यह अभी तक सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों की भारतीय टीम है, जिसकी कमान एक शानदार कप्तान के हाथ में है और साथ ही दिग्गज खिलाड़ियों के अनुभव से यह एक उम्दा टीम बनती है। कप्तान कोहली को लेकर भी कार्तिक ने आगे कहा कि विराट कोहली अपने खेल को लेकर उत्साहित और सकारात्मक रहते हैं और हमेशा वह टीम की जीत के लिए सोचते हैं। मैं बहुत सौभाग्यशाली हूँ कि मुझे उनकी कप्तानी में खेलना का मौका मिला है।

दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में उनके घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन को देखकर शामिल किया गया। वह भारतीय टीम के लिए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उपलब्ध रहेंगे। दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग विकल्प के तौर पर भी टीम में शामिल किये गए और विकेटकीपर के साथ वह मध्यक्रम में भी टीम के लिए उपयोगी साबित होंगे। कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए 73 वनडे मैच खेले हैं और वह टीम के लिए एक अनुभवी बल्लेबाज के रूप में नजर आयेंगे। भारत-न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज का आगाज़ 22 अक्टूबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से होगा।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...