Create

आईपीएल के आधार पर विराट कोहली के बारे में धारणा बनाना गलत है: दिलीप वेंगसरकर

Enter caption

इस बार आईपीएल में अब तक की सबसे फिसड्डी टीम के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर निकलकर आई है। इसने अपने शुरुआती सभी छह मुकाबलों में हार का मुंह देखा है। आरसीबी की पूरी टीम लगातार झेल रही हार से बेहद निराश है। हर तरफ विराट कोहली की आलोचना की जा रही है। सोशल मीडिया पर तो उनको खूब ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि, कुछ पूर्व अनुभवी खिलाड़ियों को विराट कोहली के ऊपर भरोसा है। इन्हीं में से एक हैं पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर। उन्होंने आईपीएल में विराट कोहली की फॉर्म को लेकर उठ रहे सवालों पर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि आईपीएल का प्रदर्शन किसी भी खिलाड़ी के प्रति धारणा बनाने के लिए सही नहीं होता है।

विराट कोहली ने आईपीएल के 12वें संस्करण में अब तक कुल 203 रन बनाए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 84 रनों की एक पारी शामिल है। कोहली के अलावा एबी डीविलियर्स और पार्थिव पटेल ही सिर्फ बल्ले से कमाल दिखा पाए हैं। वरना पूरी टीम ही फ्लॉप साबित हुई है। वेंगसरकर ने कहा कि विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। वह दुनिया के शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं। भले ही वो आईपीएल में अच्छा न कर पा रहे हों लेकिन उनकी कप्तानी में निखार आ रहा है। विश्वकप के लिए आपको उन पर पूरा भरोसा करना होगा और इसके अच्छे परिणाम भी नजर आएंगे।

वेंगसरकर ने आगे कहा कि विराट ने टेस्ट और वनडे में भी शानदार बल्लेबाजी करके दिखाई है। विश्वकप कप को लेकर इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि भारत के पास अंतिम चार में पहुंचने का मौका है। टीम इंडिया के पास इस वक्त सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मौजूद हैं। भारत का प्रदर्शन अंतिम 10 ओवरों की वजह से ही खराब रहा लेकिन बुमराह और अन्य गेंदबाजों की वजह से यह अब पुरानी बात हो गई है। इसके अलावा वेंगसरकर ने कहा कि विश्वकप में सिर्फ रोहित शर्मा और विराट कोहली के भरोसे ही नहीं रहा जा सकता है। विश्वकप जिताने में अन्य बल्लेबाजों को भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। रही बात नंबर चार पर बल्लेबाजी की तो इसके लिए केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
1 comment