टेस्‍ट और वनडे में बांग्‍लादेश के हेड कोच पद से इस्‍तीफा देने की रिपोर्ट्स को लेकर रसेल डोमिंगो ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 3
बांग्‍लादेश के हेड कोच रसेल डोमिंगो का अनुबंध अगले साल नवंबर तक है

रसेल डोमिंगो (Russell Domingo) ने दोबारा पुष्टि की है कि वो बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) के टेस्‍ट और वनडे प्रारूप में हेड कोच बने रहेंगे। गुरुवार की सुबह रिपोर्ट्स आईं थी कि डोमिंगो ने हेड कोच पद से इस्‍तीफा दे दिया है। बहरहाल, डोमिंगो और बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) दोनों ने इन दावों को खारिज किया और कहा कि उनका अनुबंध अगले साल नवंबर तक रहेगा।

डोमिंगा इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं। उन्‍होंने कहा कि वो अक्‍टूबर में काम पर लौटेंगे जब बांग्‍लादेश ए की टीम यूएई में अफगानिस्‍तान ए से भिड़ेगी। फिर वो दिसंबर में घर में भारत के खिलाफ सीरीज की तैयारियों में जुटेंगे।

डोमिंगो ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, 'यह पुष्टि करना चाहता हूं कि मेरे बीसीबी से इस्‍तीफे की सभी अफवाहें और दावें सही नहीं है। मैं हमारे क्रिकेट को वनडे और टेस्‍ट प्रारूप में सर्वश्रेष्‍ठ जगह पर लाने की कोशिश कर रहा हूं। मैं ए टीम के साथ अक्‍टूबर में अबूधाबी जाऊंगा। मैं फिर दिसंबर में राष्‍ट्रीय टीम से जुड़ूंगा। जहां तक मेरी चिंता है, यह बिजनेस है। मैंने जो यात्रा शुरू की है, उसे जारी रखूंगा। मेरा अनुबंध नवंबर 2023 तक है। मैं अगले 15 महीनों तक बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के लिए समर्पित हूं।'

इस सप्‍ताह की शुरूआत में बीसीबी ने डोमिंगो की जगह श्रीधरन श्रीराम को टी20 इंटरनेशनल टीम की जिम्‍मेदारी दी। हालांकि, बीसीबी ने श्रीराम को हेड कोच के बजाय तकनीकी सलाहकार कहा। डोमिंगो ने कहा कि इस समय वो सभी सुविधाओं से खुश हैं क्‍योंकि इससे उन्‍हें वनडे और टेस्‍ट टीम के साथ तैयारी करने का ज्‍यादा समय मिला और वो दक्षिण अफ्रीका में अपने परिवार को समय भी दे पाएंगे।

डोमिंगो ने सितंबर 2019 में बांग्‍लादेश कोच पद की जिम्‍मेदारी ली थी। तब से उन्‍होंने वनडे टीम को वर्ल्‍ड कप सुपर लीग में दूसरे स्‍थान पर पहुंचाया। न्‍यूजीलैंड में बांग्‍लादेश को टेस्‍ट जीत दिलाई। हालांकि टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में उनका रिकॉर्ड अच्‍छा नहीं रहा। इस साल टीम ने सात टी20 इंटरनेशनल मैचों में से केवल दो मुकाबले जीते।

बांग्‍लादेश की टीम इस समय एशिया कप के लिए दुबई में है। इसके बाद वे न्‍यूजीलैंड में ट्राई-सीरीज खेलेंगे, जिसमें पाकिस्‍तान भी शामिल है। फिर अक्‍टूबर में वो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar