ऑस्ट्रेलिया में यशस्वी जायसवाल सफल होंगे या नहीं?, माइकल वॉन के सवाल का रविचंद्रन अश्विन ने दिया करारा जवाब 

Neeraj
इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है (Pc: Twitter)
इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है (Pc: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) अपने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। हाल ही में इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ हुई 5 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में भी उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। घरेलू सरजमीं पर अपने बेहतरीन प्रदर्शन के जरिये जायसवाल ने खूब तारीफें बटोरीं थी, लेकिन अब सवाल उठता है कि क्या वो विदेशी पिचों पर भी अपने इस फॉर्म को जारी रख पाने में सफल होंगे या नहीं।

इस बात को साबित करने के लिए जायसवाल को नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मौका मिलेगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रविचंद्रन अश्विन से यूट्यूब के क्लब प्रेयरी फायर चैनल पर बातचीत के दौरान सवाल पूछा कि क्या ऑस्ट्रेलिया में भी जायसवाल घरेलू सरजमीं जैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे या नहीं? अश्विन ने वॉन को इस सवाल पर करारा जवाब देते हुए कहा कि उन्हें बहुत मजेदार लगता है जब कोई पूछता है कि क्या कोई खिलाड़ी विभिन्न परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। अश्विन ने कहा कि जब तक कोई नहीं चाहता कि कोई खिलाड़ी असफल हो, तब तक वह ऐसे सवाल नहीं पूछता।

दाएं हाथ के अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा, 'हमारे पेशे में इस तरह के सवाल अक्सर पूछे जाते हैं और इस पर मुझे कई बार हंसी आती है। भारत में कई सारे क्रिकेट एक्सपर्ट हैं जो खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के बाद कहते हैं कि यह देखने वाली बात होगी कि वह ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका या फिर इंग्लैंड में कैसा परफॉर्म करता है। मुझे यह हास्यास्पद लगता है कि क्योंकि जब तक आप नहीं चाहेंगे कि कोई असफल हो, तब तक आप ऐसा कुछ नहीं कहेंगे। आप किसी के असफल होने का इंतजार कर रहे हो।'

अश्विन ने आगे कहा कि जायसवाल ऑस्ट्रेलिया में सफल होंगे या नहीं, मैं नहीं बता सकता, लेकिन यह उनके लिए सीखने का एक शानदार अनुभव होगा। यह अनुभव है और जीवन में नई चीज़ों का अनुभव करने के बारे में है। यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है और इसमें आप टॉप पर रहना चाहेंगे। जायसवाल एक नेचुरल बॉल स्ट्राइकर हैं और उन्हें जब भी मौका मिला है, उन्होंने उसे पूरी तरह भुनाया है।

आप भी देखें यह वीडियो:

youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar