Create
Notifications

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच सीरीज में होगा DRS

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यह घोषणा की है
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यह घोषणा की है
Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने घोषणा की है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के दौरान उनके पास डीआरएस (DRS) होगा। बीसीबी अधिकारियों ने भी जोर देकर कहा कि वे यह देखने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या वे मौजूदा बांग्लादेश प्रीमियर लीग के अंतिम चरण में डीआरएस पेश कर सकते हैं।

क्रिकबज के अनुसार बीसीबी हेड निजामुद्दीन चौधरी ने कहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान हमारे पास डीआरएस होगा। हम बांग्लादेश प्रीमियर लीग में में डीआरएस पेश करने की योजना बना रहे हैं। ढाका में डीआरएस के उपकरण पहुँच गए हैं और अब हम कस्टम से क्लियरेंस मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

बीपीएल में डीआरएस नहीं होने से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की आलोचना देखने को मिली थी। कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के कारण वे सिस्टम को लगा पाने में असमर्थ थे क्योंकि कोई भी डीआरएस विशेषज्ञ यात्रा करने के लिए तैयार नहीं था। इसके बाद टूर्नामेंट की तकनीकी समिति ने अम्पायरों की मदद के लिए वैकल्पिक डीआरएस का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया।

अफगानिस्तान की टीम वहां दोनों प्रारूप में खेलेगी
अफगानिस्तान की टीम वहां दोनों प्रारूप में खेलेगी

गौरतलब है कि निजामुद्दीन ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान टीम 12 फरवरी को सीरीज से पहले पांच दिवसीय कंडीशनिंग शिविर के लिए पहुंचेगी जिसमें तीन एकदिवसीय और दो टी20 मैच शामिल हैं। इससे पहले अफगानिस्तान के चट्टोग्राम और ढाका में होने वाली सीरीज में खेलने के लिए 19 फरवरी को आने की उम्मीद थी। तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा हैं। यह सीरीज 23 फरवरी से शुरू होगी और 27 फरवरी को अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। सभी मुकाबले चट्टोग्राम में खेले जाने हैं। इसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसमें दो मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मैच 2 मार्च को खेला जाएगा और दूसरा मैच 4 मार्च को खेला जाएगा। ये मुकाबले ढाका स्थिति शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएंगे।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now