Create

दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

अभ्यास मैच खेलते समय उनको चोट लग गई थी
अभ्यास मैच खेलते समय उनको चोट लग गई थी
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज डुआने ओलिवियर कूल्हे की मांसपेशियों में खिंचाव के बाद इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। कैंटरबरी में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ टूर के मैच के दौरान ओलिवियर को चोट लग गई थी। पुनर्वास शुरू करने के लिए उनको वापस अपने देश जाना पड़ेगा। हालांकि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने उनके रिप्लेसमेंट का नाम घोषित नहीं किया है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम के डॉक्टर ने कहा है कि डुआने को चार दिवसीय टूर मैच के दौरान दाहिने कूल्हे की मांसपेशियों में असुविधा हुई थी। उपचार के बाद उन्हें एक एमआरआई स्कैन के लिए भेजा गया, जिसमें दाएं पेक्टिनस मांसपेशी से जुड़े ग्रेड 2 के टियर का पता चला। चोट के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है और वह स्वदेश लौटेंगे जहां वह गौतेंग सेंट्रल लायंस मेडिकल टीम के साथ अपना पुनर्वास शुरू करेंगे।

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लॉर्ड्स में पहला टेस्ट मुकाबला 17 अगस्त से शुरू होना है। इसके बाद दूसरा मैच 25 अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होगा। इसके बाद तीसरा टेस्ट मुकाबला 8 सितम्बर से खेला जाएगा। यह मैच ओवल में होगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद क्रिकेट में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई थी। एक मैच रद्द हो गया था। इसके अलावा टी20 में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 2-1 से सीरीज जीती थी। इस तरह अफ़्रीकी टीम ने धाकड़ प्रदर्शन किया। हालांकि टूर मैच में दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड लायंस से हार का सामना करना पड़ा है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...