ड्वेन ब्रावो ने टी10 क्रिकेट को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया 

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने टी10 क्रिकेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक अगर ये फॉर्मेट खेला जाता है तो फिर इससे क्रिकेटरों का करियर लंबा हो सकता है और वो काफी दिन तक खेल सकते हैं। ड्वेन ब्रावो ने कहा कि जिस तरह टी20 फॉर्मेट आने से क्रिकेट का पूरा स्वरुप ही बदल गया था उसी तरह टी10 फॉर्मेट से भी काफी असर पड़ सकता है।

ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं और लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में उन्हें काफी सफलता हासिल हुई है। उनके पास टी20 क्रिकेट का काफी सारा अनुभव है और अबुधाबी टी10 लीग में भी वो लगातार खेलते आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो सिडनी टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बैटिंग के दौरान की

टी10 फॉर्मेट लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है - ड्वेन ब्रावो

टी10 लीग में ड्वेन ब्रावो तीन सीजन तक मराठा अरेबियन्स की टीम का हिस्सा रहे और अब चौथे सीजन में वो दिल्ली बुल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। दिल्ली बुल्स ने इस सीजन के लिए उन्हें अपना कप्तान बनाया है। टी10 फॉर्मेट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ड्वेन ब्रावो ने कहा,

टी10 काफी रोमांचक टूर्नामेंट है और ये उसी तरह है जैसे कुछ साल पहले टी20 क्रिकेट की शुरुआत हुई थी। मार्केट में टी20 फॉर्मेट ने लोगों को आर्कषित किया था और पूरी दुनिया के लोग इसकी तरफ खिंचे चले आए थे। मेरे हिसाब से टी10 फॉर्मेट भी ऐसा कर सकता है। इसके अलावा मेरे हिसाब से इससे जो सीनियर क्रिकेटर हैं वो ज्यादा लंबे समय तक भी खेल पाएंगे।

ड्वेन ब्रावो की अगुवाई में पिछले साल मराठा अरेबियन्स की टीम ने टी10 लीग का खिताब जीता था। ड्वेन ब्रावो ने चार मैचों में तीन विकेट चटकाने के अलावा 31 रन भी बनाए थे। ब्रावो ने मराठा अरेबियन्स के लिए 17 मैचों में 64 रन बनाए और 18 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: मैंने तेज गेंदबाजों से वीरेंदर सहवाग को डराने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने जबरदस्त जवाब दिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता