Create

युवराज सिंह के खिलाफ उस गेंद की वजह से मेरा पूरा करियर बदल गया, ड्वेन ब्रावो का चौंकाने वाला खुलासा

BBL - Semi Final: Hurricanes v Stars
BBL - Semi Final: Hurricanes v Stars

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने टी20 क्रिकेट में अपने बेहतरीन ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के विकेट को श्रेय दिया है। ब्रावो के मुताबिक 2006 की सीरीज के दौरान युवराज सिंह का विकेट लेने की वजह से ही वो दुनिया के इतने बड़े ऑलराउंडर खिलाड़ी बन पाए।

साल 2006 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज का दौरा किया था। वहां पर टीम ने पांच वनडे और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। टीम को वनडे सीरीज में 1-4 से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था लेकिन टेस्ट मैचों में उन्होंने कैरेबियाई टीम को 1-0 से हरा दिया था।

ड्वेन ब्रावो ने युवराज सिंह को आउट करके वेस्टइंडीज को दिलाई थी रोमांचक जीत

भारतीय टीम ने अपने वनडे सीरीज की शुरूआत शानदार तरीके से की थी और जमैका में पहला मैच जीता था। हालांकि इसी मैदान पर दूसरा मैच वो काफी करीबी अंतर से हार गए थे और इस मैच के हीरो ड्वेन ब्रावो रहे थे। दरअसल आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 5 गेंद पर 10 रन चाहिए थे और उनके पास एक ही विकेट बचा था। युवराज ने पहली दो गेंदों पर चौका लगाकर आंकड़ा 3 गेंद पर 2 रन का कर दिया। लेकिन ब्रावो ने तीसरी गेंद पर पेस में बदलाव किया और युवराज बोल्ड हो गए और वेस्टइंडीज ने सिर्फ एक रन से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया।

ड्वेन ब्रावो ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रायन लारा ने उस विकेट टेकिंग गेंद से पहले उनसे फील्ड प्लेसमेंट के बारे में बात की थी। ब्रावो के मुताबिक जब तक वो अंपायर के पास नहीं पहुंचे उससे पहले तक उन्हें बिल्कुल भी नहीं पता था कि वो क्या गेंदबाजी करेंगे।

ब्रावो के मुताबिक उस एक गेंद की वजह से पूरी दुनिया ने नोटिस किया कि मेरे पास गेंदबाजी में विविधता है और इसकी वजह से मेरा टी20 करियर बन गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment