Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, ड्वेन ब्रावो की वापसी

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published Jan 13, 2020
Jan 13, 2020 IST

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। 13 सदस्यीय टीम में ड्वेन ब्रावो की वापसी हुई है। ब्रावो ने अपना आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच 2016 में खेला था और उसके बाद 2018 में संन्यास ले लिया था। हालांकि पिछले महीने ही ब्रावो ने रिटायरमेंट से वापसी का ऐलान किया और खेलने की इच्छा जताई। जिसके बाद उन्हें घरेलू सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। इसके अलावा रोवमेन पावेल को भी टीम में जगह दी गई है।

चयनकर्ता रॉजर हार्पर ने ब्रावो की वापसी को लेकर कहा कि उनको टीम में इसलिए शामिल किया गया है, ताकि डेथ ओवरों में गेंदबाजी मजबूत हो सके। हमें आखिर के ओवरों में अपनी गेंदबाजी सुधारने की जरुरत है, वहां पर एक कमी है। ब्रावो के आने से डेथ ओवर गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी। हार्पर ने कहा कि स्लॉग ओवर में ब्रावो के रिकॉर्ड ये बयां करते हैं कि वो कितने अच्छे गेंदबाज हैं। इसके अलावा अपने अनुभव की वजह से वो दूसरे गेंदबाजों के लिए एक मेंटर का काम भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का हुआ ऐलान, संजू सैमसन बाहर

रोवमेन पावेल को हार्पर ने कहा कि वो एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं, जो आखिर के ओवरों में तेजी से रन बना सकते हैं। घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, जहां पर उन्होंने 2 शतक लगाने के अलावा 96 रनों की भी पारी खेली। इसके अलावा भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

इस सीरीज के लिए फेबियन एलेन और कीमो पॉल को चोट की वजह से नहीं शामिल किया गया है। जबकि जेसन होल्डर को आराम दिया गया है। दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा मैच 18 और तीसरा 19 जनवरी को होगा।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम इस प्रकार है:

किरोन पोलार्ड (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, एविन लेविस, खैरी पियर, निकोलस पूरन, रोवमेन पॉवेल, शरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर और केसरिक विलियम्स।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...