Create

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल किया गया स्थगित, अहम वजह आई सामने 

तीसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया
तीसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका (ENG vs SA) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट ओवल में खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया और एक भी गेंद का खेल नहीं हुआ। वहीं अब दूसरे दिन का खेल भी स्थगित कर दिया गया है। क्वीन एलिज़ाबेथ II का गुरुवार को निधन हो गया और इसी वजह से खेल को स्थगित करने का फैसला लिया गया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस विज्ञप्ति के साथ घटनाक्रम की सूचना दी जिसमें कहा गया कि सभी क्रिकेट गतिविधियों को शुक्रवार के लिए त्याग दिया गया है।

96 साल की उम्र में क्वीन के निधन की घोषणा टेस्ट के निर्धारित पहले दिन गुरुवार शाम 6.30 बजे हुई, जिसके बाद ईसीबी ने पुष्टि की कि शुक्रवार को कोई निर्धारित क्रिकेट नहीं होगा। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के दूसरे दिन के साथ-साथ, राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के भी चार मैच निर्धारित थे लेकिन अब शुक्रवार को खेल नहीं होगा।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा,

महारानी एलिजाबेथ II की मृत्यु के बाद, द ओवल में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के पुरुषों के बीच शुक्रवार का खेल, साथ ही राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी में सभी निर्धारित मैच नहीं होंगे।
Following the death of Her Majesty Queen Elizabeth II, Friday's play between England and South Africa Men at The Oval, along with all scheduled matches in the Rachael Heyhoe Flint Trophy, will not take place. For fixtures beyond Friday, updates will be provided in due course. https://t.co/hcQ6CBJ3Wx

बोर्ड बाकी टेस्ट के लिए उचित कार्रवाई के लिए सरकार और अन्य खेलों के साथ परामर्श कर रहा है। दूसरे दिन के टिकट लेने वाले फैंस को पूरा रिफंड मिलेगा और इसकी पुष्टि खुद बोर्ड ने की है।

आपको बता दें कि तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट एक पारी और 12 रन से जीतते हुए बढ़त बनाई थी। इसके बाद दूसरे टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने पलटवार किया और कीवी टीम को एक पारी और 85 रन से हराते हुए सीरीज बराबर की। ऐसे में ओवल में खेले जा रहे टेस्ट में जो भी टीम जीतेगी, सीरीज उसके नाम रहेगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...