Create
Notifications

इंग्लैंड क्रिकेट ने पाकिस्तान से दौरा रद्द करने के लिए मांगी माफ़ी

उन्होंने अगले साल पाकिस्तान का एक पूरा दौरा करने की बात भी कही है
उन्होंने अगले साल पाकिस्तान का एक पूरा दौरा करने की बात भी कही है
निरंजन
visit

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के अध्यक्ष इयान वाटमोर ने आखिरकार पाकिस्तान (Pakistan) में पुरुषों और महिलाओं के सफेद गेंद दौरे को रद्द करने के अपने फैसले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। ईसीबी ने कहा है कि वे माफ़ी मांगते हैं लेकिन अगले विंटर तीन टेस्ट और पांच वनडे का पूरा दौरा करना सुनिश्चित करते हैं।

टेलीग्राफ से बातचीत में वाटमोर ने कहा कि मुझे उन लोगों के लिए बहुत खेद है जो हमारे फैसले से आहत या निराश महसूस करते हैं, खासकर पाकिस्तान में। बोर्ड ने जो निर्णय लिया वह बेहद कठिन था और बोर्ड ने इसे हमारे खिलाड़ियों और कर्मचारियों के कल्याण और मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया।

वाटमोर ने कहा कि बोर्ड ने अपना निर्णय जजमेंट के आधार पर लिया और बाहर से कोई सलाह नहीं ली। अगर दौरे के साथ आगे बढ़ना होता तो खिलाड़ियों के सामने प्रस्ताव रखना पड़ता लेकिन यह वहां तक नहीं पहुंचा। अगले साल पाकिस्तान में पूरे दौरे के लिए आना हम सुनिश्चित करते हैं। उस ट्रिप के लिए अभी हमारे पास समय है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी। दौरे में अभ्यास के बाद पहले मैच में टॉस का इन्तजार हो रहा था लेकिन कीवी टीम के वापस जाने का निर्णय लेने की खबर सामने आई। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि खिलाड़ियों पर हमले का खतरा है और हमको इस बारे में अलर्ट मिला है। पाक पीएम इमरान खान ने कीवी पीएम से बात की लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। कीवी बोर्ड का फैसला सीरीज रद्द करने का ढ़ह। इसके बाद 24 घंटो में कीवी टीम ने पाकिस्तान छोड़ दिया। यहाँ से पीसीबी काफी नाराज हुई और न्यूजीलैंड को आईसीसी के सामने घसीटने की बात कही।

इस घटना के दो दिन बाद ही इंग्लैंड ने भी अपने पाकिस्तान दौरे को रद्द करने का निर्णय ले लिया। दो टी20 मैचों के लिए इंग्लिश टीम को पाकिस्तान में खेलने के लिए जाना था। अब ईसीबी ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now