Create

इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे से पहले पांच सदस्यीय सिक्योरिटी टीम को पाकिस्तान की यात्रा पर भेजेगी ECB

England v Pakistan - Third Vitality International T20
England v Pakistan - Third Vitality International T20
reaction-emoji
Neeraj

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस साल पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली है। इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप से ठीक पहले इंग्लिश टीम पाकिस्तान में सात मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। इस सीरीज से पहले इंग्लैंड ने एक पांच सदस्यीय टीम को पाकिस्तान भेजने का फैसला लिया है जिससे कि वहां सिक्योरिटी से जुड़ी चीजों का अंदाजा लगाया जा सके। पांच सदस्यीय टीम 17 जुलाई को पाकिस्तान पहुंच सकती है और वहां जाकर वे सुरक्षा से जुड़ी सभी बारीकियों की जानकारी लेंगे ताकि दौरे को आराम से पूरा किया जा सके।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा,

यात्रा पर आ रहे लोगों में दो क्रिकेट ऑपरेशन ऑफिशियल, दो सिक्योरिटी एक्सपर्ट और एक उनकी प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सदस्य होंगे। ये लोग लाहौर, कराची, मुल्तान और रावलपिंडी की यात्रा करेंगे। ये दल वेन्यू, टीम होटल देखेंगे और सिक्योरिटी ऑफिशियल्स से मिलेंगे ताकि इंग्लैंड के दौरे को लेकर बातचीत की जा सके।

पिछले साल सुरक्षा के कारण इंग्लैंड ने रद्द किया था पाकिस्तान दौरा

इंग्लिश टीम पिछले साल विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली थी। वहां पर वे दो टी20 मैच खेलने वाले थे। इसके अलावा इंग्लैंड की महिला टीम भी तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए उसी समय पाकिस्तान जाने वाली थी। हालांकि, इंग्लैंड ने इस दौरे को रद्द कर दिया था। इंग्लैंड ने दौरा रद्द करने के पीछे खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का हवाला दिया था, लेकिन यह दौरा सुरक्षा कारणों से रद्द किया गया था।

दरअसल कुछ ही दिन पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का अपना दौरा रद्द किया था। न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज के पहले मैच से कुछ घंटे पहले ही दौरे को रद्द करने का फैसला लिया था। इसके बाद ही इंग्लैंड ने भी अपना दौरा रद्द किया था। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारण के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं किया था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...