मिचेन जॉनसन जो कह रहे हैं, वो सही है...डेविड वॉर्नर विवाद को लेकर पूर्व ओपनर ने दिया बड़ा बयान

डेविड वॉर्नर और मिचेल जॉनसन विवाद को लेकर आई प्रतिक्रिया
डेविड वॉर्नर और मिचेल जॉनसन विवाद को लेकर आई प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने हाल ही में डेविड वॉर्नर (David Warner) को लेकर जो कॉलम लिखा था, उसकी कई पूर्व क्रिकेटरों ने काफी आलोचना की थी। उन्होंने डेविड वॉर्नर का पक्ष लिया था। हालांकि पूर्व सलामी बल्लेबाज एड कोवान ने इस मामले में मिचेल जॉनसन का पक्ष लिया है और कहा है कि जॉनसन ने जो कुछ भी डेविड वॉर्नर के बारे में लिखा है 90 प्रतिशत लोग वैसा ही सोचते हैं।

मिचेल जॉनसन ने हाल ही में डेविड वॉर्नर को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी थी और एक कॉलम लिखा था। दरअसल डेविड वॉर्नर ने जून 2023 में ऐलान किया था कि वो पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में नए साल पर होने वाले टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। वहीं मिचेल जॉनसन का मानना है कि डेविड वॉर्नर जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, उसमें एक अंहकार और देश के प्रति तिरस्कार की भावना दिख रही है। उन्होंने कहा कि हम क्यों डेविड वॉर्नर के फेयरवेल सीरीज की तैयारी कर रहे हैं ? ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े स्कैंडल में शामिल खिलाड़ी को हीरो की तरह सेंड ऑफ क्यों दिया जा रहा है ? जॉनसन के मुताबिक डेविड वॉर्नर को अपना फेयरवेल मैच चुनने का अधिकार नहीं मिलना चाहिए था।

एड कोवान ने मिचेल जॉनसन को ठहराया सही

मिचेल जॉनसन के इस बयान के बाद उस्मान ख्वाजा समेत कई सारे क्रिकेटरों ने वॉर्नर का पक्ष लिया था लेकिन एड कोवान ने मिचेल जॉनसन को सही ठहराया है। ग्रांडस्टांड क्रिकेट पोडकास्ट पर उन्होंने कहा,

मिचेल जॉनसन जो कह रहे हैं, पब में 90 प्रतिशत लोगों का भी वही मानना था। हालांकि वो अपनी बात को थोड़ा बेहतर तरीके से कह सकते थे। मुझे जहां तक लगता है डेविड वॉर्नर को बेस्ट इलेवन का हिस्सा नहीं होना चाहिए और ज्यादातर लोग इससे सहमत होंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता