WPL 2024: एलिस पेरी ने स्‍मृति मंधाना की कप्‍तानी की खूबी बताई, बोली- 'उसने टीम को एकजुट किया और भावुक रूप से जोड़ा'

एलिस पेरी ने स्‍मृति मंधाना की कप्‍तानी की तारीफ की
एलिस पेरी ने स्‍मृति मंधाना की कप्‍तानी की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की ऑलराउंडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने अपनी टीम की साथी और कप्‍तान स्‍मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होंने डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 (WPL) सीजन के दौरान प्रयास करके टीम को एकजुट किया।

पेरी ने प्रकाश डाला कि कैसे मंधाना ने काम करके आरसीबी टीम के प्रत्‍येक खिलाड़ी के साथ शानदार रिश्‍ता विकसित किया और सुनिश्चित किया कि वो भावुक रूप से जुड़े हुए हों और जब मैदान में हों तो एक-दूसरे के लिए खेलें।

आरसीबी द्वारा आयोजित मीडिया से बातचीत में एलिस पेरी ने स्‍मृति मंधाना की कप्‍तानी की तारीफ की और साथ ही बताया कि कैसे टीम ने दो सीजन में सुधार किया है।

पेरी ने कहा, 'स्‍मृति मंधाना ने टीम का शानदार अंदाज में नेतृत्‍व किया। उनका चरित्र थोड़ा अपने में रहने वाला है। तो उन्‍होंने प्रयास किया और टीम के प्रत्‍येक खिलाड़ी के साथ रिश्‍ता विकसित किया व सुनिश्चित किया कि हम सबका उन्‍हें समर्थन मिले। इसका काफी फायदा हुआ और तथ्‍य है कि जब मैदान में जाते हैं तो एक-दूसरे का समर्थन कर रहे हैं। उम्‍मीद है कि यह हमारे लिए कारगर साबित हो।'

एलिस पेरी का यह भी मानना है कि आरसीबी ने पिछले साल की तुलना में अपने प्रदर्शन में सुधार इसलिए किया क्‍योंकि खिलाड़‍ियों के बीच आपसी समझ बढ़ी है। उनका मानना है कि आरसीबी खेमा काफी शांत है और उन्‍हें पता है कि प्‍लेऑफ से पहले क्‍या करना है।

आरसीबी को कुछ समय पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों 1 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी, जिसके बाद ऋचा घोष अपने आंसूओं पर नियंत्रण नहीं रख सकी थीं। हालांकि, पेरी ने कहा कि वो एक समय तक दिल तोड़ देने वाली हार थी, लेकिन आरसीबी ने तरीका खोजा और आगे आने वाले मैच पर पूरा ध्‍यान रखा।

उन्‍होंने कहा, 'दिल्‍ली के खिलाफ हम जीत के बेहद करीब थे तो वो हार बहुत मुश्किल थी। मगर जरूरी था कि चीजें सही तरीके से हों। सूरज अगले दिन आता है और यह मायने नहीं रखता कि कितनी कड़ी हार थी, यह सिर्फ एक खेल है। हमारा अगले दिन ट्रेनिंग सेशन शानदार रहा और हम एकजुट होकर खेले। सबसे अच्‍छी बात यह थी कि हमारे पास खेलने का एक और मौका था।'

यह प्रक्रिया आरसीबी के काम आई, जिसने अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया और प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की की। एलिस पेरी को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने रिकॉर्ड 6 विकेट लेने के बाद नाबाद 40 रन की मैच विनिंग पारी खेली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar