Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा
इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा
reaction-emoji
·
Ayushman Chaudhary

भारत का इंग्लैंड दौरा (ENG vs IND 2022) एक शानदार जीत के साथ खत्म हुआ, इसी जीत के साथ भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला भी 2-1 से अपने नाम कर ली। आखिरी वनडे मैच में ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने शानदार शतकीय पारी खेलकर लड़खायी भारतीय बल्लेबाजी को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ संभाला और जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

इस एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच को अगर छोड़ दें तो बाकी दोनो मैच में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन फीका साबित हुआ। पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा और आखिरी मैच में ऋषभ पंत के अलावा अन्य प्रमुख बल्लेबाज ने प्रशंसनीय खेल नही दिखाया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे

#3 विराट कोहली का खराब फार्म जारी

विराट कोहली का खराब फॉर्म एकदिवसीय श्रृंखला में भी जारी रहा
विराट कोहली का खराब फॉर्म एकदिवसीय श्रृंखला में भी जारी रहा

लगातर खराब फार्म से जूझ रहे विराट कोहली यहां भी संघर्ष करते नजर आए। इस श्रंखला के दोनों मैच में अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में तब्दील करने में असमर्थ रहे और क्रमशः 16 और 17 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली के इस प्रदर्शन ने उनके आलोचकों को सवाल उठाने के और मौके दे दिये। पिछली कई पारियों से कोहली शुरुआत में अच्छी लय में नजर आते हैं। उनकी कवर ड्राइव और फ्लिक शॉट्स हमें देखने को मिलते तो हैं लेकिन वह ज्यादा देर के लिए नहीं होते।

इंग्लैंड के खिलाफ दोनों एकदिवसीय मैचों में भी कोहली ने अपनी दोनों छोटी पारियों में शानदार कवर ड्राइव और फ्लिक शॉट्स की बदौलत कुल छह चौके लगाए। विराट कोहली के हर शॉट में आत्मविश्वास नजर आता है जो यह दर्शाता है कि वह रनों के लिए संघर्ष नहीं कर रहे हैं और मानसिक तौर पर वह अभी भी फॉर्म में है। वह हर मैच में जिस भी गेंद पर आउट होते हैं, ऐसा प्रतीत होता है कि वह गेंद उन्हें आउट करने के लिए ही गिरी थी।

#2 नही चला सूर्यकुमार यादव का बल्ला

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में आउट होने के बाद जाते हुए सूर्यकुमार यादव
इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में आउट होने के बाद जाते हुए सूर्यकुमार यादव

T20 श्रृंखला में शानदार शतक लगाकर प्रशंसा बटोरने वाले सूर्यकुमार यादव भी इस एकदिवसीय श्रंखला में अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश करते नजर आए,उन्होंने दोनों पारियों में क्रमश: 27 और 16 रन बनाए। इस एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी संभालने में सूर्यकुमार नाकाम रहे। उनका 360 डिग्री का खेल एकदिवसीय मुकाबलों में नहीं चल सका और वह फ्लॉप रहे।

विराट कोहली की तरह सूर्यकुमार भी अपनी अच्छी शुरुआत को लंबी पारी में तब्दील करने में असमर्थ रहे, हालांकि इस श्रृंखला से पहले उन्होंने एशिया के बाहर सिर्फ एक ही मैच खेला था, जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 23 जनवरी 2022 को केपटाउन में खेला था जिसमें उन्होंने 39 रन बनाए थे, इसलिए उन पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव बनाना और उनके खेल की तुलना अनुभवी खिलाड़ियों से करना गलत होगा। सूर्यकुमार यादव जिस प्रकार के खिलाड़ी हैं, उनसे वनडे प्रारूप में और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जाती है।

#1 शिखर धवन का अनुभव भी रहा फेल

एकदिवसीय श्रृंखला में धवन के बल्ले ने भी किया प्रशंसकों को निराश
एकदिवसीय श्रृंखला में धवन के बल्ले ने भी किया प्रशंसकों को निराश

पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 114 रनों की साझेदारी कर भारत को 10 विकेट से मैच जिताने वाले शिखर धवन भी अगली दोनों पारियों में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा सके। पहले मैच में जहां रोहित ने 58 गेंदों पर ताबड़तोड़ 76 रनों की नाबाद पारी खेली थी, वहीं शिखर रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए थे। हालांकि उन्होंने अपना विकेट नहीं गंवाया मगर 54 गेंदों पर 57 की स्ट्राइक रेट के साथ मात्र 31 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं दूसरे और तीसरे मैच में धवन क्रमशः 9 और 1 रन ही बना पाए। वेस्टइंडीज दौरे के लिए तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में शिखर को कप्तान बनाया गया है और उन पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा।

शिखर धवन एक अनुभवी खिलाड़ी है और कुछ मैचों की असफलता के चलते उनकी प्रतिभा को कम नहीं आंका नहीं जा सकता। हमें उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में धवन अपने अनुभव का इस्तेमाल करके चयनकर्ताओं और अपने प्रशंसकों को संतुष्ट करने की पूरी कोशिश करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...