Create

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, दिग्गज बल्लेबाज को नहीं किया शामिल 

 विराट कोहली के पहले वनडे मैच से बाहर होने की संभावना है
विराट कोहली के पहले वनडे मैच से बाहर होने की संभावना है
Prashant Kumar

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले (ENG vs IND) के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI चुनी है। चोपड़ा के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपलब्धता ने उनका काम आसान कर दिया है।

इंग्लैंड और भारत के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जायेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रोइन इंजरी की वजह से विराट कोहली मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। उन्होंने कल अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया था।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने भारतीय ओपनर्स के रूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन का चयन करते हुए कहा,

कोहली नहीं होंगे तो टीम चयन बहुत आसान हो जाएगा। यह बहुत सीधा होगा। रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन, बाएं-दाएं ओपनिंग कॉम्बिनेशन, एक बार फिर केएल राहुल की अनुपस्थिति ने मामला आसान कर दिया है।

टॉप 6 के अन्य बल्लेबाजों में पूर्व खिलाड़ी ने श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या को चुना है। उन्होंने कहा,

नंबर 3 पर श्रेयस और नंबर 4 पर स्काई (सूर्यकुमार यादव) ने 20 ओवर में शतक बनाया; इसलिए वह 50 ओवर में जादू कर देंगे। श्रेयस अय्यर के लिए ये अहम मौके हैं क्योंकि उनके लिए परेशानियां बढ़ रही है। ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या टॉप 6 को पूरा करते हैं।

मैं अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका दूंगा - आकाश चोपड़ा

अर्शदीप सिंह को वनडे स्क्वाड में शामिल किया गया है
अर्शदीप सिंह को वनडे स्क्वाड में शामिल किया गया है

आकाश चोपड़ा ने मुकाबले के लिए पांच गेंदबाज चुने और इनमें से एक गेंदबाज के तौर पर अर्शदीप सिंह को भी चुना है, जो अपना डेब्यू वनडे खेल सकते हैं। इस बारे में चोपड़ा ने कहा,

जड्डू नंबर 7 पर। प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मैं अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका दूंगा। मैं उसे सिराज से आगे खिलाना चाहता हूं, यह मेरी राय है और युजी चहल मेरे 11वें खिलाड़ी होंगे।

पहले वनडे के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय XI

रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...