Create

इंग्‍लैंड के एक गेंदबाज के सामने क्‍यों संघर्ष कर रहे थे रोहित शर्मा और विराट कोहली? पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने किया खुलासा

रोहित शर्मा और विराट कोहली इंग्‍लैंड के रीस टॉपली के खिलाफ संघर्ष करते हुए दिखे
रोहित शर्मा और विराट कोहली इंग्‍लैंड के रीस टॉपली के खिलाफ संघर्ष करते हुए दिखे
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) ने इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया और टी20 इंटरनेशनल व वनडे सीरीज दोनों अपने नाम की। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में इंग्‍लैंड को 2-1 से हराया। फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती।

हालांकि, टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा और स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली वनडे सीरीज के दौरान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए। टॉपली ने जहां रोहित को वनडे सीरीज में दो बार तो कोहली को एक बार आउट किया।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन ब्रैड हॉग ने बताया कि टॉपली के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली संघर्ष करते हुए क्‍यों नजर आए। हाल के समय में बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने रोहित और कोहली को काफी परेशान किया है। दोनों बल्‍लेबाज कई बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों का शिकार बने, जिससे भारतीय टीम को तगड़ा नुकसान हुआ।

हॉग ने बताया कि कोहली और रोहित को टॉपली का सामना करने में परेशानी हो रही थी जबकि डेविड विली का सामना दोनों आराम से कर रहे थे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि टॉपली दोनों बल्‍लेबाजों को शरीर से दूर शॉट खेलने पर मजबूर कर रहे थे।

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'विराट कोहली और रोहित शर्मा विली के खिलाफ आगे जाकर खेल रहे थे क्‍योंकि फ्रंटफुट पर दोनों सहज थे और अपनी ड्राइव लगा रहे थे। मगर टॉपली दोनों को शरीर से दूर की गेंद खेलने के लिए मजबूर कर रहे थे। जब गेंद पड़ कर अंदर की तरफ आ रही थी और अच्‍छा उछाल था तो बल्‍लेबाजों को शरीर से दूर खेलना पड़ रहा था। यही उनके आउट होने की वजह थी।'

हॉग ने आगे कहा, 'इंग्‍लैंड के पास भारत के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में कई विकल्‍प थे और रोहित व विराट उनमें से एक के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे।'

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज स्पिनर ने कहा कि विली और टॉपली का संयोजन अच्‍छा था क्‍योंकि उन्‍होंने भारत के खिलाफ काफी मिश्रण किए, जिससे बल्‍लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा। हॉग ने कहा, 'डेविड विली और रीस टॉपली का संयोजन अच्‍छा था। दोनों के कद में अंतर है। विली गेंद को ज्‍यादा स्विंग कराते हैं जबकि टॉपली फुल लेंथ पर गेंदबाजी करना पसंद करते हैं।' दोनों ने मिश्रण करके भारतीय बल्‍लेबाजों को परेशान किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...