Create
Notifications

भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, दिग्गज गेंदबाज की वापसी 

इंग्लैंड ने अनुभवी जेम्स एंडरसन को शामिल किया है
इंग्लैंड ने अनुभवी जेम्स एंडरसन को शामिल किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत के खिलाफ एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच (ENG vs IND) शुरू होने के एक दिन पहले ही मेजबान इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। लीड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच न खेलने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) की वापसी हुई है। उन्हें डेब्यू करने वाले जेमी ओवरटन के स्थान पर शामिल किया गया है। इसके अलावा टीम में अन्य कोई बदलाव नहीं है। सैम बिलिंग्स को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिली है, जो लीड्स में बेन फॉक्स की रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किये गए थे।

इंग्लैंड की टीम ने घर पर न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कोई भी मौका नहीं दिया और सीरीज में क्लीन स्वीप किया। कप्तान बेन स्टोक्स और हेड कोच ब्रेंडन मैकलम की अगुवाई में इंग्लिश टीम काफी आक्रामक नजर आ रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम ने सभी मैच मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते और एक अलग ही एप्रोच से बल्लेबाजी की।

भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज हुई थी लेकिन सीरीज के आखिरी मैच से पहले भारतीय कैम्प में कई कोरोना मामले सामने आये थे। इसी वजह से दोनों देशों के बोर्ड ने आपसी सहमति के बाद यह मैच पोस्टपोन कर दिया गया था, जिसे बाद में 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जाना निर्धारित किया गया। सीरीज के चार मैच हो चुके हैं और भारत ने 2-1 की बढ़त बना रखी है।

इंग्लैंड की टीम लम्बे समय से अपने घर पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। ऐसे में बेन स्टोक्स अपनी कप्तानी में चाहेंगे कि ऐसा न हो और उनकी टीम एजबेस्टन टेस्ट जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाए। स्टोक्स ने पहले ही साफ कर दिया है कि उनकी टीम उसी तरह का आक्रामक एप्रोच भारत के खिलाफ दिखाएगी, जैसा उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दिखाया।

भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

एलेक्स लीस, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान)), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।
Our XI for the fifth LV= Insurance Test with @BCCI 🏏More here: ms.spr.ly/6017btsnH🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvIND 🇮🇳 https://t.co/xZlULGsNiB

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...