Create
Notifications

"अगर रोहित शर्मा इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो फिर उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए"

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
सावन गुप्ता
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने सख्त प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो फिर उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड सीरीज (ENG vs IND) रोहित शर्मा के लिए करो या मरो वाली सीरीज है। मांजरेकर के मुताबिक भारत ऐसे बल्लेबाज को टीम में नहीं रख सकता है जो केवल घरेलू परिस्थितियों में ही रन बनाए।

दरअसल रोहित शर्मा विदेशी पिचों पर टेस्ट मैचों में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और ये भारत के लिए एक चिंता का विषय रहा है। अगर भारत में उनके रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 18 टेस्ट मैचों में 79.52 की जबरदस्त औसत से रन बनाए हैं लेकिन विदेशी सरजमीं पर उनका ये औसत घटकर महज 27 का ही रह जाता है। यहां तक कि रोहित शर्मा ने अपने सारे टेस्ट शतक भारत में ही लगाए हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स में लिखे अपने कॉलम में संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये रोहित शर्मा के लिए एक बल्लेबाज के तौर पर करो या मरो वाली टेस्ट सीरीज है। इस तरह के बल्लेबाज को टीम में रखने का कोई मतलब नहीं है जो 40 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुका हो, 34 साल का हो और केवल भारत में ही बड़े स्कोर बनाए।

इससे पहले आकाश चोपड़ा ने भी रोहित शर्मा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि रोहित शर्मा ने अपनी तकनीक में बदलाव किया है। केवल समय ही बताएगा कि क्या वह इंग्लैंड में रन बनाएंगे।

रोहित शर्मा के ऊपर इंग्लैंड सीरीज में रहेगी बड़ी जिम्मेदारी

इंग्लैंड और भारत के बीच 4 अगस्त से पहला टेस्ट मैच शुरू होगा। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे। हालांकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन वह इन पारियों को बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पाए थे। ऐसे में रोहित शर्मा के ऊपर इंग्लैंड सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। भारतीय टीम भी चाहेगी कि वो ज्यादा जिम्मेदारी के साथ बैटिंग करें।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now