रविचंद्रन अश्विन को स्पिन का प्रोफेसर बताते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

अश्विन को पिछले साल सीरीज में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था
अश्विन को पिछले साल सीरीज में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच (IND vs ENG) से पहले ग्रीम स्वान (Greame Swann) ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की जमकर तारीफ की है। स्वान को लगता है कि अश्विन को इस अहम के लिए निश्चित तौर पर भारत की प्लेइंग XI का हिस्सा होना चाहिए।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ बात करते हुए, स्वान ने उल्लेख किया कि अश्विन शायद एजबेस्टन में प्रभावशाली साबित हो सकते हैं। उन्हें लगता है कि भारतीय ऑफ स्पिनर काफी ज्यादा प्रयोग करता है लेकिन अंत में अपने लक्ष्य को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट होता है। उन्होंने कहा,

वह (रविचंद्रन अश्विन) क्या गेंदबाज है। स्पिन का प्रोफेसर। वह कभी-कभी अधिक सोचता है लेकिन वह जानता है कि वह क्या कर रहा है और वह जानता है कि एजबेस्टन में वह क्या करने जा रहा है। दूसरी पारी में उसे एक लंबा स्पेल करते हुए देखकर मुझे आश्चर्य नहीं होगा। यह एक गर्म, शुष्क और धूल भरी गर्मी रही है।

अश्विन को ना खिलाना पागलपन होगा - ग्रीम स्वान

पिछले साल रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ एक भी मैच में मौका नहीं मिला था। हालाँकि, स्वान को लगता है कि एजबेस्टन का विकेट भारतीय स्पिनरों के लिए मददगार हो सकता है। उन्होंने कहा,

एक चीज जो विदेशी टीमें कभी-कभी इंग्लैंड में करती हैं, वह है अपनी टीम को तेज गेंदबाजों से ओवरलोड करना। यह स्विंग हो सकता है, लेकिन मैं बहुत ज्यादा सीम की उम्मीद नहीं कर रहा हूं। विकेट इंग्लैंड के मध्यक्रम की बल्लेबाजी के लिए तैयार किया जाएगा। हेडिंग्ले में जैक लीच को 10 वीकेट मिले तो भारत के स्पिनर एजबेस्टन का लुत्फ उठाएंगे। अश्विन को नहीं खिलाना पागलपन होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट 1 जुलाई से खेला जायेगा। सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। टीम की कोशिश आखिरी मैच जीतकर या ड्रॉ करवा कर सीरीज जीत की होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar