Create
Notifications

"हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत निश्चित रूप से युवराज और धोनी की तरह एक जोड़ी बना सकते हैं" - सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने आखिरी वनडे में मैच विनिंग साझेदारी की
हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने आखिरी वनडे में मैच विनिंग साझेदारी की
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम मुकाबले (ENG vs IND) में भारत के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जोड़ी ने जबरदस्त साझेदारी की और मैच अपनी टीम के पक्ष में कर दिया। इस जोड़ी की साझेदारी से पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) काफी प्रसन्न दिखाई दिए।

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने महज 72 रन के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। यहाँ से ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने आक्रामक रूख अपनाते हुए बल्लेबाजी की और 115 गेंदों में 133 रन जोड़े। हार्दिक ने 71 रनों का योगदान दिया। वहीं पंत 125 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई।

गावस्कर का मानना है कि दोनों ने एक-दूसरे का बहुत अच्छी तरह से साथ दिया, जैसा कि पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह और एमएस धोनी ने अपने प्राइम में किया था।

स्पोर्ट्स तक पर पंत और हार्दिक की साझेदारी को लेकर गावस्कर ने कहा,

हां, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत निश्चित रूप से युवराज और धोनी की तरह एक जोड़ी बना सकते हैं। दोनों में बड़े-बड़े छक्के लगाने की क्षमता थी और विकेटों के बीच अच्छी दौड़ भी लगाई।

हार्दिक पांड्या ने सही समय पर वापसी की है - सुनील गावस्कर

हार्दिक पांड्या वापसी के बाद से ही शानदार रहे हैं। मैनचेस्टर वनडे में पांड्या ने बल्ले से पहले गेंद के साथ अपना जलवा दिखाया था। सात ओवर की गेंदबाजी में पांड्या ने तीन ओवर मेडन डाले और 24 रन खर्च करते विपक्षी टीम के चार बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

गावस्कर को लगता है कि फिट हार्दिक वर्ल्ड कप के लिए भारत के लिहाज बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा,

हार्दिक ने सही समय पर वापसी की है क्योंकि भारत को एक ऑलराउंडर की सख्त जरूरत थी। अब उनके पास पांड्या और जडेजा दोनों हैं जो बल्लेबाजी करने के साथ-साथ दस ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। आप 1983, 1985, 2011 और 2013 में विश्व चैंपियनशिप जीतने वाली टीमों को देखें, सभी में अच्छे ऑलराउंडर थे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...