ऋषभ पंत की धुआंधार पारी को लेकर जोस बटलर ने दिया बड़ा बयान

Nitesh
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

इंग्लैंड (England Cricket Team) के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने मैनचेस्टर वनडे मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पंत दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं और हर एक फॉर्मेट के वो जबरदस्त खिलाड़ी हैं।

ऋषभ पंत ने तीसरे वनडे मैच में अपनी जबरदस्त धुआंधार पारी से टीम इंडिया को मैच जिता दिया। उन्होंने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया और भारतीय टीम को आसानी से टार्गेट तक पहुंचा दिया। उन्होंने 113 गेंद पर 16 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 125 रन बनाए।

ऋषभ पंत को खुलकर खेलने की छूट मिली हुई है - जोस बटलर

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जोस बटलर ने ऋषभ पंत को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा' मेरे हिसाब से पूरी दुनिया में कई सारे बेहतरीन स्ट्रोक प्लेयर हैं। हालांकि ऋषभ पंत काफी आक्रामक प्लेयर हैं और तीनों ही फॉर्मेट के वो जबरदस्त बल्लेबाज हैं। उन्हें देखते हुए काफी अच्छा लगता है। वो काफी एक्साइटिंग प्लेयर हैं और जिस तरह की उनकी मानसिकता रहती है उसकी वजह से वो औरों से अलग प्लेयर नजर आते हैं। मेरे हिसाब से टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें खुली छूट मिली हुई है कि वो जिस तरह से चाहें खेल सकते हैं।'

आपको बता दें कि पंत ने अपनी इस पारी के दौरान एक रिकॉर्ड भी बनाया। टार्गेट का पीछा करते हुए वो भारत की तरफ से शतक लगाने वाले तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। एम एस धोनी ने सबसे पहले ये कारनामा 2005 में श्रीलंका के खिलाफ किया था। उन्होंने नाबाद 183 रन बनाए थे। 125* रनों के साथ ऋषभ पंत अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं तीसरे पायदान पर राहुल द्रविड़ हैं जिन्होंने 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 109 रनों की पारी खेली थी।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now