Create
Notifications

मुथैया मुरलीधरन ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर दिया बड़ा बयान

मुथैया मुरलीधरन
मुथैया मुरलीधरन
Naveen Sharma
visit

भारत (India) 4 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (ENG vs IND) खेलेगा। रविचंद्रन अश्विन टीम के प्रमुख स्पिनरों में से एक हैं और एक बार फिर टीम इंडिया के लिए बीच में और साथ ही अंत के ओवरों में विकेट लेने में महत्वपूर्ण होंगे। पिछले पांच वर्षों में इस ऑफ स्पिनर ने गुच्छों में विकेट लिए हैं और 400 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं। श्रीलंका के पूर्व ऑफ़ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने अश्विन को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है।

ESPNCricinfo से बातचीत करते हुए मुरलीधरन ने कहा कि मैं उन्हें एक ऑफ स्पिनर के तौर पर बहुत ज्यादा आंकता हूं। जब उन्होंने सीएसके में शुरुआत की, तब मैं उनके साथ खेला हूँ और उन्होंने काफी सुधार किया है। साथी भारतीय स्पिनरों का लगातार दबाव अश्विन को नीचे ले जा रहा है। उनको आश्वस्त होना होगा और खेल के सभी प्रारूपों में खेलने की कोशिश करनी होगी। अगर वह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं तो उनकी फॉर्म में कमी आ सकती है क्योंकि वह नियमित मैच नहीं खेलेंगे। उन्हें तीनों प्रारूपों में खेलते रहना होगा ताकि सीखते रहें।

Surrey v Somerset  - LV= Insurance County Championship
Surrey v Somerset - LV= Insurance County Championship

जब मुरली से पूछा गया कि अश्विन की कौन सी चीज उन्हें खास बनाती है, तो उन्होंने कहा कि वह अच्छी लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हैं, वह बल्लेबाजों का अनुमान लगाने के लिए विषम गेंद को बदलते रहते हैं। बेशक, विदेश में परिस्थितियां उनके अनुकूल न हों, लेकिन भारत में गेंद टर्न होने के बाद वह बहुत खतरनाक होते हैं।

मुरली ने कहा कि भारतीय परिस्थितियों में अश्विन खतरनाक होते हैं। वह बाकी प्रारुप में भी वापसी कर सकते हैं लेकिन इसके लिए कोच, कप्तान और टीम मैनेजमेंट को उनकी क्षमताओं के ऊपर भरोसा जताना होगा।

उल्लेखनीय है कि अश्विन का अगला पड़ाव इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4 अगस्त को भिड़ेगी। हालांकि इंग्लैंड में पिचों पर घास होती है लेकिन अश्विन अपनी लाइन और लेंथ से इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। देखना होगा कि वहां पांच टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now