इंग्लैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

बीती रात भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड (ENG vs IND) को तीसरे वनडे मैच में पांच विकेट से हराते हुए वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज के आखिरी मैच में ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का प्रदर्शन दमदार रहा। उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया। हार्दिक ने इस पूरी सीरीज के दौरान लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। अवार्ड पाने के बाद हार्दिक ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट मेरे दिल के काफी करीब है। हम सभी जानते हैं कि इंग्लैंड कितनी अच्छी टीम है। हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण था कि हम यहां आने के बाद एक प्लान बनाएं और गेंदबाजी के समय उस प्लान को अमल में लाएं। मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं रन रोकूं और अधिक से अधिक डॉट गेंदे फेंकू। एक समय ऐसा था जब वे तेजी से आगे बढ़ रहे थे। मुझे शॉर्ट गेंदबाजी पसंद है और मुझे इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि कोई मेरे ऊपर हमला कर रहा है। यदि मुझे एक विकेट मिलता है तो मैं छह छक्के खाना भी पसंद करूंगा। मुझे हमेशा लगता है कि मैं बेशर्म गेंदबाज हूं।

आखिरी वनडे में दमदार रहा हार्दिक का प्रदर्शन

हार्दिक ने आखिरी वनडे में पहले गेंद से और फिर बल्ले से धुंआधार प्रदर्शन किया। गेंदबाजी में उन्होंने सात ओवर में तीन मेडन सहित केवल 24 रन खर्च किए और चार विकेट अपने नाम किए। यह हार्दिक का वनडे में बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन हो गया है। इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली थी।

हार्दिक एक वनडे में चार विकेट लेने और अर्धशतक लगाने वाले भारत के पांचवें खिलाड़ी बने हैं। इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा करने वाले वह युवराज सिंह के बाद केवल दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now