Create

"इशान किशन की जगह ऋषभ पंत ओपन कर सकते हैं"- इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में बदलावों को लेकर आई प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत का प्रदर्शन छोटे प्रारूप में सवालों के घेरे में रहा है
ऋषभ पंत का प्रदर्शन छोटे प्रारूप में सवालों के घेरे में रहा है

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले (ENG vs IND) से पहले भारतीय टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी वापसी करेंगे। ऐसे में पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) का मानना है कि मुकाबले के लिए प्लेइंग XI चुनने में भारतीय टीम को सिरदर्दी का सामना करना पड़ सकता है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला एजबेस्टन में शनिवार को खेला जायेगा।

पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 50 रनों से एक शानदार जीत हासिल की। अगले दो टी20 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम से विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जुड़ेंगे। ऐसे में हमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

साउथैम्पटन में भारत की जीत के बाद क्रिकबज से बात करते हुए, पार्थिव पटेल ने बताया कि पंत को क्यों खिलाना है और संभवतः दूसरे टी 20 में बतौर ओपनर आजमाया जा सकता है। उन्होंने कहा,

डीके नंबर 1 फिनिशर रहे हैं, इशान किशन इस साल टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं और ऋषभ पंत का अपना अंदाज है। हालांकि उनका आईपीएल साधारण था, वह एजबेस्टन टेस्ट से उस शतक और अर्धशतक से आत्मविश्वास लाएंगे। वह इशान किशन की जगह ओपनिंग कर सकते हैं और टॉप पर काफी मौके मिल सकते हैं।

श्रेयस अय्यर को शायद भारतीय XI में जगह न मिले - पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल का मानना है कि अक्षर पटेल की रिप्लेसमेंट के रूप में रविंद्र जडेजा आएंगे। वहीँ अर्शदीप सिंह केवल पहले मुकाबले के लिए टीम का हिस्सा थे। ऐसे में उनकी जगह जसप्रीत बुमराह खेलेंगे।

हालाँकि, दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के अच्छे प्रदर्शन के कारण पार्थिव का मानना है कि श्रेयस अय्यर को मध्य क्रम में आने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा,

अक्षर पटेल की जगह रविंद्र जडेजा लेंगे। अर्शदीप सिंह की जगह जसप्रीत बुमराह भी आएंगे। मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर प्लेइंग XI में जगह नहीं बना पाएंगे। विराट कोहली और ऋषभ पंत दोनों की वापसी हो सकती है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि किसे बाहर किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment