Create

"उन्होंने खुद से पहले टीम को रखा" - दूसरे टी20 में विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर आई प्रतिक्रिया

विराट कोहली एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए
विराट कोहली एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले (ENG vs IND) में फ्लॉप साबित हुए और महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली के ख़राब प्रदर्शन की आलोचना हो रही है लेकिन लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने दिग्गज बल्लेबाज का बचाव किया है। चावला के मुताबिक कोहली ने टीम के नए टेम्पलेट को अपनाने की कोशिश की, जो भारतीय टीम मौजूदा समय में छोटे फॉर्मेट में अपना रही है।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की जोड़ी ने महज 4.5 ओवर में 49 रनों की तेज शुरुआत दिलाई। रोहित के आउट होने के बाद रन गति को बरकरार रखने के लिए कोहली ने शुरू से ही आक्रामक रूख अपनाने की कोशिश की और डेब्यू मैच खेल रहे रिचर्ड ग्लीसन की गेंद पर कैच आउट हुए।

मैच के बाद ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए, चावला ने बताया कि कैसे गेंद को टाइम नहीं कर पाने के बावजूद, कोहली अभी भी मिड-विकेट पर एक शक्तिशाली व्हिप के लिए गए थे। उन्हें लगता है कि यह दर्शाता है कि विपक्ष पर हमले को लेकर टीम के लिए वह कितने निस्वार्थ और प्रतिबद्ध थे। लेग स्पिनर ने कहा,

विराट कोहली और उनके विकेट की बात करें तो, उन्होंने टीम के लिए खेला और क्रिकेट के आक्रामक ब्रांड को अपनाया। उन्होंने देखा कि गेंद मारने होने के लिए थी और वह शॉट खेलने के लिए गए। हालांकि वह अच्छी फॉर्म में नहीं हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने अपनी टीम को खुद से आगे रखा।

टीम की जरूरतों के हिसाब से ढलने में सक्षम हैं विराट कोहली - पीयूष चावला

पीयूष चावला के मुताबिक कोहली एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और टीम में उनकी जगह पर सवाल नहीं खड़े किये जाने चाहिए। चावला को लगता है कि कोहली फॉर्म में वापसी से महज एक बड़ी पारी दूर हैं। उन्होंने कहा,

विराट कोहली टीम की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम हैं। यह सिर्फ एक पारी और एक बड़े स्कोर की बात है और हम उस कोहली को देख पाएंगे जिसे हम पिछले 18 महीनों से देखना चाहते थे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...