Create
Notifications

ऋषभ पंत के शतक पर राहुल द्रविड़ का दिल जीतने वाला रिएक्शन, वायरल हुआ वीडियो

पंत का शतक देखने के बाद द्रविड़ ने मनाई जमकर खुशी (Photo - Twitter)
पंत का शतक देखने के बाद द्रविड़ ने मनाई जमकर खुशी (Photo - Twitter)
reaction-emoji
·
Neeraj

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार शतक लगाया। पंत का शतक भारतीय टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण था, इसका अंदाजा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के रिएक्शन से ही लगाया जा सकता है। आम तौर पर काफी शांत रहने वाले द्रविड़ पंत का शतक पूरा होने के बाद अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और उन्हें जोर-जोर से चिल्लाते हुए देखा गया। उनका यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

The moment where it all came together for #RP17 💙P.S 👉 You're a special guy if you can get Rahul Dravid to react that way 😉#ENGvIND https://t.co/OBiUVllVYN

पंत जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तो भारतीय टीम 71 रनों पर चार विकेट गंवा चुकी थी और मुश्किल परिस्थिति में दिखाई दे रही थी। हालांकि, पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय पारी को संभाला और अब टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा चुके हैं। पंत ने अपने स्वाभाविक अंदाज में बल्लेबाजी की और लगातार गेंदबाजों पर दबाव बनाया।

अपनी पारी में पंत ने हासिल की कई उपलब्धियां

ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पंत ने केवल 89 गेंदों में ही अपना पांचवा टेस्ट शतक पूरा कर लिया। यह एशिया से बाहर किसी भारतीय विकेटकीपर द्वारा लगाया गया सबसे तेज टेस्ट शतक हो गया है। कुल मिलाकर एशिया से बाहर यह किसी भारतीय द्वारा लगाया गया सबसे तेज तीसरा टेस्ट शतक है। इस पारी के साथ ही पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं।

पंत ने अपनी इस पारी में और भी कुछ शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने अपनी इस पारी के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। वह 24 साल की उम्र में भारत के लिए 100 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। पंत से पहले 24 साल की उम्र में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के सुरेश रैना ने लगाए थे। रैना ने इस उम्र में भारत के लिए 99 छक्के लगाए थे।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...