Create
Notifications

रविंद्र जडेजा ने इंग्‍लैंड के कप्‍तान का बेहतरीन अंदाज में पकड़ा कैच, देखें वीडियो

रविंद्र जडेजा ने इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर का शानदार कैच पकड़ा
रविंद्र जडेजा ने इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर का शानदार कैच पकड़ा
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के स्‍टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra jadeja) ने रविवार को मैनचेस्‍टर में इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में जोस बटलर (Jos Buttler) का दर्शनीय अंदाज में कैच पकड़ा।

इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकारा, लेकिन महज 12 रन पर उसने दो विकेट गंवा दिए थे। कप्‍तान जोस बटलर ने अर्धशतक जमाकर इंग्‍लैंड की पारी को संवारने की कोशिश की।

जब लग रहा था कि बटलर अपनी पारी से मेहमान टीम से मैच दूर ले जाएंगे तभी हार्दिक पांड्या की गेंद पर डीप मिडविकेट में जडेजा ने दौड़ते हुए उनका शानदार कैच पकड़ा।

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने शॉर्ट लेंथ की गेंदों से इंग्लिश बल्‍लेबाजों को परेशान रखा और बटलर भी उनके जाल में फंस गए। पांड्या की शॉर्ट गेंद पर बटलर ने पुल शॉट खेला। हालांकि, उनकी टाइमिंग अच्‍छी नहीं रही और गेंद काफी ऊंची हवा में डीप मिडविकेट क्षेत्र में गई।

रविंद्र जडेजा ने तेजी से दौड़ लगाई और बाएं ओर डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा। जडेजा के कैच का वीडियो वायरल हो गया है।

One of the best fielders ever - Ravi Jadeja. https://t.co/h6Y0VSfUiW

बता दें कि इंग्‍लैंड की पूरी टीम 45.5 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट हो गई। मोहम्‍मद सिराज ने भारत को तगड़ी शुरुआत दिलाई, जब पारी के दूसरे ही ओवर में उन्‍होंने जॉनी बेयरस्‍टो और जो रूट को पवेलियन की राह दिखाई। ये दोनों बल्‍लेबाज खाता नहीं खोल सके।

स्‍टोक्‍स और रॉय ने तीसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी करके पारी संवारने की कोशिश की, लेकिन पांड्या ने रॉय को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

जल्‍द ही पांड्या ने अपनी गेंद पर बेन स्‍टोक्‍स (27) का कैच पकड़कर इंग्‍लैंड को चौथा झटका दिया। फिर मोइन अली (34) और कप्‍तान जोस बटलर (60) ने पांचवें विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। रविंद्र जडेजा ने अली को पंत के हाथों कैच आउट कराकर फिर इंग्‍लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

इंग्‍लैंड ने नियमित अंतराल में विकेट गवाएं और पूरी टीम 259 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने चार विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल को तीन सफलताएं मिली। मोहम्‍मद सिराज को दो विकेट मिले। रविंद्र जडेजा के खाते में एक सफलता आई।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...