विराट कोहली के बचाव में उतरे रोहित शर्मा, आलोचकों को दिया करारा जवाब

विराट कोहली खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर हैं
विराट कोहली खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर हैं

भारतीय टीम (India Cricket team) को रविवार को इंग्‍लैंड (England Cricket team) के हाथों तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 17 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। हालांकि, भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। टीम इंडिया को तीसरे टी20 में जीत के लिए 216 रन की दरकार थी, लेकिन लक्ष्‍य का पीछा करते हुए उसने केवल 31 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए 11 रन बनाए, लेकिन डेविड विली की गेंद पर शॉर्ट कवर्स में जेसन रॉय को कैच थमा दिया। कोहली के खराब फॉर्म की जमकर आलोचना हो रही है।

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने अनुभवी बल्‍लेबाज विराट कोहली का बचाव किया और कहा, 'मैंने जो टी20 अब तक देखे हैं, विशेषकर जब इस तरह की टीम के साथ आप लक्ष्‍य का पीछा करने जाते हो, तो आप क्रीज पर आते हो और जिस तरह कोहली खेल रहे थे, उससे बल्‍लेबाज की क्वालिटी दिखती है।'

रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'ईमानदारी से हमने तीन विकेट जल्‍दी गंवा दिए थे और हम मैच में बने रहना चाहते थे। हम चाहते थे कि साझेदारी हो और जितना ज्‍यादा हो सके बल्‍लेबाजी करें। विराट कोहली ने आज सभी चीजें सही की। हल्‍की सी निराशा इस बात की है कि अंत में सही नहीं रहा, लेकिन इस तरह की पारी से कुछ छीना नहीं जा सकता है।'

रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'आपको हर रोज ऐसे प्रदर्शन देखने को नहीं मिलते हैं। तो टीम के रूप में हम इसे दोनों हाथों से लेंगे और मुझे भरोसा है कि विराट कोहली जल्‍द ही फॉर्म में लौटेंगे। जब वो इस तरह की स्थिति में खेलने के लिए जाएंगे तो हमारी प्रतिक्रिया देखकर वो बहुत खुश होंगे।' बता दें कि भारत ने 216 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 198 रन बनाए। टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच 12 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now