Create
Notifications

विराट कोहली की सलाह मोहम्‍मद सिराज के आई काम, तेज गेंदबाज ने एक ओवर में मचाया धमाल

विराट कोहली की सलाह का मोहम्‍मद सिराज को खूब फायदा हुआ
विराट कोहली की सलाह का मोहम्‍मद सिराज को खूब फायदा हुआ
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) भले ही बल्‍ले से संघर्ष कर रहे हो, लेकिन मैदान पर उनकी मूल्‍यवान सलाह ने भारतीय टीम को काफी फायदा पहुंचाया।

इंग्‍लैंड के खिलाफ मैनचेस्‍टर में खेले गए तीसरे वनडे में कोहली की मूल्‍यवान सलाह का नजारा देखने को मिला जब तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने पारी के दूसरे ओवर में ही दो विकेट लिए।

जसप्रीत बुमराह की जगह प्‍लेइंग 11 में शामिल किए गए मोहम्‍मद सिराज ने पारी के दूसरे ओवर में जॉनी बेयरस्‍टो और जो रूट को अपना शिकार बनाया। बेयरस्‍टो का कैच मिड ऑफ पर श्रेयस अय्यर ने पकड़ा जबकि रूट का कैच दूसरी स्लिप में भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने पकड़ा। उल्‍लेखनीय है कि दोनों ही बल्‍लेबाज खाता नहीं खोल सके थे।

मोहम्‍मद सिराज ने इस ओवर में एक भी रन नहीं खर्च किया और दो विकेट लिए। सिराज के इस ओवर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर दिखा, जिसमें विराट कोहली तेज गेंदबाज को कुछ टिप्‍स देते हुए नजर आए।

वीडियो में नजर आ रहा है कि मोहम्‍मद सिराज को कोहली ने ओवर की शुरुआत करने से पहले कुछ कहा और तीसरी ही गेंद पर वो बेयरस्‍टो का विकेट लेने में कामयाब रहे। फिर दोबारा विराट कोहली ने अपने रन अप पर लौट रहे सिराज को कुछ कहा, जिसके बाद जो रूट का विकेट आया।

विराट कोहली की मोहम्‍मद सिराज को सलाह देने वाला वीडियो फैंस के बीच हिट हो चुका है। पूर्व कप्‍तान विराट कोहली की इस मामले में जमकर तारीफ हो रही है। बता दें कि पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकारने वाली इंग्‍लैंड की टीम 45.5 ओवर में 259 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट लिए। युजवेंद्र चहल को तीन विकेट मिले। मोहम्‍मद सिराज ने दो विकेट लिए जबकि रविंद्र जडेजा के खाते में एक विकेट आया।

260 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारत को ऋषभ पंत (125*) और हार्दिक पांड्या (71) ने उम्‍दा पारियां खेलकर 42.1 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत दिला दी। भारत ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...