भारतीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों की खराब फॉर्म को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने जताई चिंता 

भारत का टॉप ऑर्डर वनडे सीरीज के दौरान प्रभावपूर्ण प्रदर्शन करने में असफल रहा
भारत का टॉप ऑर्डर वनडे सीरीज के दौरान प्रभावपूर्ण प्रदर्शन करने में असफल रहा

भारत ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे (ENG vs IND) में हराते हुए शानदार तरीके से सीरीज पर कब्जा किया। सीरीज जीत के बावजूद पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों की खराब फॉर्म को लेकर चिंता जताई और कहा कि टीम अभी भी कुछ क्षेत्रों में सुधर करना चाहेगी। पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि भारत का टॉप ऑर्डर फॉर्म में होता है, तो टीम और भी खतरनाक नजर आती है।

भारत के टॉप ऑर्डर में शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं। शिखर ने पहले मैच में धीमी लेकिन अच्छी पारी खेली थी लेकिन अगले दो मैचों में वो फ्लॉप साबित हुए। रोहित भी पहले मैच में शानदार अर्धशतक जमाने के बाद लय में नहीं दिखे। वहीं विराट कोहली भी अपनी शुरुआत को अच्छे स्कोर में नहीं बदल पाए।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर जाफर ने कहा,

भारत ने हमेशा अच्छा खेला है जब टॉप तीन ने रन बनाए हैं। लेकिन पिछले दो वनडे में ऐसा नहीं हुआ और उन्हें इस पर गौर करने की जरूरत है। विराट कोहली इस समय संघर्ष कर रहे हैं और शिखर धवन जंग खा रहे हैं। रोहित शर्मा भी उतने निरंतर नहीं रहे हैं जितना हम चाहते हैं। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखकर शर्मा जरूर खुश होंगे।

भारत को नंबर 8 के लिए गेंदबाजी ऑलराउंडर लाना होगा - वसीम जाफर

पूर्व भारतीय ओपनर ने भारतीय टीम को नंबर 8 पर एक गेंदबाजी ऑलराउंडर लाने की सलाह दी है। जाफर के मुताबिक भारत इतनी लम्बी टेल के साथ नहीं खेल सकता। पूर्व खिलाड़ी ने इस भूमिका के लिए शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के नाम का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि पांड्या के गेंद से अच्छा प्रदर्शन करने से टीम अपने शुरुआती XI में एक अतिरिक्त गेंदबाजी ऑलराउंडर रख सकती है।

जाफर ने कहा,

भारत को अपने बल्लेबाजी क्रम में आठवें नंबर पर देखना होगा। वे शार्दुल ठाकुर या दीपक चाहर जैसे किसी को ला सकते हैं। वे इतनी लंबी टेल के साथ आगे बढ़ने का जोखिम नहीं उठा सकते, खासकर वर्ल्ड कप के आने के साथ। हार्दिक पांड्या अगर ऐसी गेंदबाजी करते हैं तो इससे भारत को एक गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाने का मौका मिलता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar