Create
Notifications

"ऋषभ पंत की बल्लेबाजी ने उनकी विकेटकीपिंग में मदद की है"- दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग में काफी सुधार हुआ है
ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग में काफी सुधार हुआ है
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले (ENG vs IND) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने विकेट के पीछे कुछ बेहतरीन कैच लपके और शानदार विकेटकीपिंग की। उनकी विकेटकीपिंग के पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) भी काफी प्रभावित नजर आये। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गेंदों पर पंत ने बल्लेबाजों के कुछ बेहतरीन कैच लपके और गेंदबाजों को सफलतापूर्व विकेट दिलाये।

ऋषभ पंत ने पहले वनडे मुकाबले में कुल तीन कैच पकड़े।ये कैच जो रुट, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो जैसे खतरनाक बल्लेबाजों के थे। इन तीनों ही खिलाड़ियों के कैच पंत ने शानदार तरीके से लपके और सस्ते में पवेलियन लौटाया।

पहले वनडे के बाद ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए वसीम जाफर ने बताया कि कैसे ऋषभ पंत की बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग एक-दूसरे से संबंधित हैं। उन्होंने कहा,

(इस पर कि क्या बल्ले से पंत की फॉर्म उनकी विकेटकीपिंग में मदद कर रही है) हां। और जब भी कोई विकेटकीपर अच्छी विकेटकीपिंग करता है, तो यह उसकी बल्लेबाजी में दिखता है।
Rishabh Pant's improvement in wicketkeeping department is highly admirable. https://t.co/nilMt9AZpz

यह SENA देशों में भारत की सबसे प्रभावशाली वनडे जीत है - वसीम जाफर

भारतीय टीम जब भी एशिया के बाहर SENA देशों का दौरा करती है, तो काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है क्योंकि वहां की परिस्थतियाँ पूरी तरह से अलग होती हैं। भारत ने कुछ यादगार जीत SENA देशों में हासिल की हैं लेकिन वसीम जाफर ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल वनडे में मिली जीत को सबसे प्रभावशाली जीत बताया है।

जाफर के मुताबिक जिस तरह से भारत ने इंग्लैंड के घर पर गेंद और बल्ले के साथ दबदबा बनाया, वो जबरदस्त है। उन्होंने कहा,

(क्या यह SENA देशों में भारत के लिए सबसे प्रभावशाली वनडे जीत है) हाँ। किसी भी टीम के लिए विरोधियों को उनके ही मैदान पर 10 विकेट से हराना और वो भी इतनी आसानी से, तो हां, बिना किसी संदेह के यह सबसे प्रभावशाली जीत है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...