Create

युजवेंद्र चहल ने मानी ऋषभ पंत की सलाह, इंग्‍लैंड के खिलाफ मिली बड़ी सफलता

युजवेंद्र चहल ने ऋषभ पंत की सलाह मानी और रीस टॉपले को बोल्‍ड किया
युजवेंद्र चहल ने ऋषभ पंत की सलाह मानी और रीस टॉपले को बोल्‍ड किया
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए। चहल ने डेविड विली (David Willey), क्रेग ओवरटन (Craig Overton) और रीस टॉपली (Reece Topley) को अपना शिकार बनाया।

युजवेंद्र चहल के स्‍पेल के दौरान माइक स्‍टंप पर ऋषभ पंत की सलाह स्‍पष्‍ट सुनने को मिल रही थी, जिसका लेग स्पिनर को फायदा भी मिला। पंत ने चहल को एक सलाह दी, जिससे भारतीय टीम को बड़ी सफलता मिली।

यह वाकया इंग्‍लैंड की पारी के 46वें ओवर की पांचवीं गेंद का है। युजवेंद्र चहल अपने रन-पर खड़े थे, जब पंत ने स्‍टंप के पीछे से कहा, 'डंडे पे डाल, यही बॉल थोड़ा और पीछे रखना।' गेंदबाज ने हल्‍की सी मुस्‍कुराहट के साथ अपना सिर हिलाया।

युजवेंद्र चहल ने पंत की सलाह के मुताबिक पांचवीं गेंद ऑफ स्‍टंप के बाहर डाली, जो तेजी से टर्न होकर अंदर की तरफ आई और स्‍टंप पर जा लगी। चहल ने रीस टॉपली को क्‍लीन बोल्‍ड किया और इसी के साथ इंग्‍लैंड की पारी 45.5 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट हुई।

चहल ने मैच में 9.5 ओवर में 60 रन देकर तीन विकेट लिए। इससे पहले दूसरे वनडे में भी चहल ने 47 रन देकर चार विकेट लिए थे। बहरहाल, इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कमाल का प्रदर्शन किया, जिन्‍होंने 7 ओवर में तीन मेडन सहित केवल 24 रन देकर चार विकेट लिए।

बता दें कि यह भारत और इंग्‍लैंड के बीच मैनचेस्‍टर में तीन मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे मुकाबला था, जिसे भारत ने 5 विकेट से जीतते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम की। भारत की जीत में ऋषभ पंत ने नाबाद शतक जड़ा। वहीँ हार्दिक ने गेंद के बाद बल्ले से भी जलवा बिखेरे और अर्धशतक बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...